logo

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने 82 हाईमास्ट लाइट का उद्घाटन किया, कहा- विकास का ब्लू प्रिंट बना कर हो रहे कार्य  

M_THAKUR1.jpeg

गढ़वा
गढ़वा विधायक और मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने ग्रामीण क्षेत्रों में लगे 82 हाईमास्ट लाइट का स्विच ऑन कर उद्घाटन किया और कहा कि विकास के सभी कार्य ब्लू प्रिंट तैयार कर हो रहे हैं। बता दें कि इससे पहले उन्होंने पूजा अर्चना की। मिली खबर के मुताबिक मंत्री ने विधायक निधि से लगाये गये गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के गढ़वा, मेराल, रंका, चिनियां व रमकंडा प्रखंड के गांवों में लगे हाईमास्ट लाइट का उद्घाटन किया। मौके पर मंत्री ठाकुर ने कहा कि गढ़वा के सभी गांव मूलभूत सुविधाओं सहित आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होंगे। शहरों के साथ अब ग्रामीण क्षेत्रों का भी आधुनिकीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में 82 हाईमास्ट लाइट लगाये गये हैं। 

ब्लू प्रिंट तैयार कर हो रहे कार्य 

मंत्री ने कहा, शेष बचे गांवों में भी यथाशीघ्र आवश्यकतानुसार हाईमास्ट लाइट लगाया जाएगा। इसकी प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि आज से साढ़े वर्ष पूर्व गढ़वा की स्थिति काफी खराब थी। अब सभी गांव, सभी टोले को बिजली, सड़क, शुद्ध पेयजल से जोड़ दिया गया है। चिकित्सा एवं शिक्षा की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। शेष बचे क्षेत्रों में विकास कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। पूरे गढ़वा का ब्लू प्रिंट तैयार कर सुनियोजित तरीके से विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। 

मौके पर ये लोग मौजूद थे 

मंत्री ने कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य है कि गढ़वा का कोई भी गांव, कोई भी टोला मूलभूत सुविधाओं से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद से ही गढ़वा लागातर अपेक्षित रहा है। पहले गढ़वा की गिनती सबसे पिछड़े जिले में की जाती थी। लेकिन अब गढ़वा की तस्वीर पूरी तरह से बदल गई है। गढ़वा विकास का उदाहरण बन चुका है। बहुत सारी योजनाएं पाइप लाइन में हैं। इन्हें पूर्ण हो जाने के बाद गढ़वा और भी बेहतर बन जाएगा। मौके पर जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिला अध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रेखा चौबे, दीपमाला, कोरवाडीह मुखिया शरीफ अंसारी, नवीन तिवारी, फुजैल अहमद, मुजीबुर रहमान, अरविंद यादव, दिलीप गुप्ता, अंकित पांडेय सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। 

Tags - Mithilesh Thakurhigh mastGadhwa NewsJharkhand News