logo

Ranchi : शहरी जलापूर्ति योजना को अविलंब करें चालू, लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई: हफीजुल

hafizulhasan.jpg

रांची: 

मधुपुर सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण, पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद, युवा मामले व निबंधन विभाग के मंत्री हफीजुल हसन ने केलाबगान स्थित मधुपुर आवास पर भीषण गर्मी को देखते हुए क्षेत्र में पेयजल समस्या के निराकरण को लेकर पेयजल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्षेत्र में लोगों को इस गर्मी में पेयजल के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े इस दिशा में विभाग पूरी तत्परता के साथ काम करें। 

मधुपुर शहरी जलापूर्ति योजना अविलंब चालू हो! 
हफीजुल हसन अंसारी ने बंद पड़े मधुपुर शहरी जलापूर्ति योजना को अविलंब चालू कराने का निर्देश दिया। करौं जलापूर्ति योजना को भी सुचारू रूप से चालू रखे जाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ ही सभी खराब पड़े चापानल की मरम्मत और जिस जगह पर नए चापानल की आवश्यकता हो उक्त स्थल पर नए चापानल लगाने का निर्देश विभागीय अधिकारी को दिया।

जनता को नहीं होनी चाहिए पेयजल की समस्या
उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा जनता की हर हाल में समस्या को दूर करें। जनता को इस गर्मी में पानी उपलब्ध हो इसका 2 दिन के अंदर हमें जवाब दें। जहां भी चापानल, पाइपलाइन खराब, पाईप लीकेज हो उसे जल्द से जल्द मरम्मत करें ताकि जनता को इस गर्मी में साफ पानी मिल सके। मंत्री ने विभागीय अभियंताओं को निर्देश देते हुए कहां के जनता की समस्या जैसे भी आए तुरंत जनता की समस्या हल करें ताकि जनता आपकी शिकायत मेरे पास नहीं कर सके अगर जनता की शिकायत मिला तो बक्से नहीं जाएंगे। 

बैठक में इन वरिष्ठ अधिकारियों ने लिया हिस्सा
मौके पर अधीक्षण अभियंता देवघर अरविंद मुर्मू, कार्यपालक अभियंता नवीन भगत, कार्यपालक अभियंता देवघर आनंद कुमार ,सहायक अभियंता देवघर नीलम कुमार, सहायक अभियंता मधुपुर सुमित कुमार, कनीय  अभियंता अशोक दास, कनीय अभियंता राकेश कुमार, कनीय अभियंता शुभय कुमार, विभागीय प्रतिनिधि बगलु खान, मीडिया प्रभारी समीर आलम,मोरिफ खान, मौजूद थे।