logo

किसी को चाहिए वृद्धा पेंशन तो कोई मांग रहा कृत्रिम पैर, मंत्री बन्ना गुप्ता की जन-सुनवाई में जुटे फरियादी

a216.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रविवार को जनसुनवाई कार्यक्रम में लोगों की शिकायतें और समस्याएं सुनीं। ईचागढ़ और कपाली सहित आसपास के क्षेत्रों से लोग अपनी समस्याओं को लेकर हाजिर हुए। मंत्री बन्ना गुप्ता ने फरियादियों की बातें सुनी। उन्होंने कई मामलों का त्वरित निष्पादन किया और कुछ समस्याओं को लेकर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया। दावा है कि मंत्री बन्ना गुप्ता ने 110 फरियादियों की बातें सुनी।

विभिन्न मांगों को लेकर जुटे दर्जनों फरियादी
मंत्री बन्ना गुप्ता के सामने फरियादियों ने कपाली थाना में लंबित केस, बिजली विभाग से जुड़ी समस्याएं, जमीन विवाद, वृद्धा और वृद्धा पेंशन से जुड़ी मांगे रखीं। जल संसाधन विभाग से जुड़ी शिकायतें भी रखी गईं। हेल्थ विभाग से जुड़ी समस्याएं लेकर भी लोग आए। कुछ लोगों ने कैंसर के इलाज के लिए सुविधाओं की मांग की तो कुछ लोगों को विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने में परेशानी आ रही थी। कुछ लोग रिम्स में इलाज की फरियाद लेकर आए। कई लोगों ने कृत्रिम पैर और ट्राई-साइकिल की मांग रखी। इनमें से अधिकांश मामलों का निष्पादन स्वास्थ्य मंत्री ने तुरंत किया।

पार्टी आलाकमान ने मंत्रियों को दिया है निर्देश
बता दें कि पार्टी आलाकमान के निर्देश और सरायकेला खरसावां जिला कांग्रेस कमिटी के तत्वाधान में यह जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया था। दरअसल, कांग्रेस कोटे के मंत्रियों को यह आदेश दिया गया है कि वह सीधे जनता से संवाद करें। विभिन्न जिलों में जाकर जनता की शिकायतें सुने और हरसंभव उनके निराकरण का प्रयास करें।