logo

जमशेदपुर : थर्ड जेंडर समुदाय के प्राइड मार्च कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री बन्ना गुप्ता, कहा इनको भी मिले बराबरी का हक

pride.jpg

जमशेदपुरः
थर्ड जेंडर समुदाय ने आज प्राइड मार्च का आयोजन किया था। जिसमें सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी शिरकत करने पहुंचे। उन्होंने थर्ड जेंडर समुदाय के लोगों का हौसला अफजाई किया और कहा कि धारा 14 के तहत, धारा 16 के तहत और धारा 21 के तहत इनको जीवन जीने का मौलिक आधिकार है। मैं परमात्मा का शुक्रगुजार हूं, साथी ही समाज के उन सभी समाजसेवी लोगों को शुक्रगुजार हूं जो इनको अब समाज में बराबरी का हक देते हैं। इनको टाटा स्टील में नौकरी मिली है। पुलिस में भी नौकरी मिली है। अब राजनीति में भी इनको खास जगह मिली है। 


आत्मा से पवित्र हैं ये लोग 
मैं मानता हूं कि शरीर से भले ही ये थोड़े अधूरे हो सकते हैं लेकिन बाकी जीवन जीने कि जो शैली होती है उसमें ये हमसे कहीं भी कम नहीं है। इनका आत्मा बहुत पवित्र है। मै आज यहां इनको प्रोत्साहित करने आया हूं। 


मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि इनकी मांग को पूरा कर सकूं 
बन्ना गुप्ता ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से भी आग्रह करूंगा कि थर्ड जेंडर के लोगों को समाज के बाकी चीजों में भी बराबरी का हिस्सा मिले। ये भी अपनी प्रतिभा को सबके सामने रख सके। क्योंकि कोई भी प्रतिभा तब तक बेकार है जब तक आपको एक सही जगह नहीं मिल पाता है। इन लोगों ने जब भी हमसे कोई मांग की है मैने हमेश उसे गंभीरता से लेते हुए उसे पूरा करने की कोशिश की है।