logo

Ranchi : नए सिरे से होगी पंचायत सचिव की नियुक्ति, मंत्री आलमगीर आलम का बयान

pancha.jpg

रांची: 
विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने एटीआर पेश किया। एटीआर में जानकारी दी गई है कि पंचायत सचिव के पद पर नियुक्ति के लिए नये सिरे से विज्ञापन निकाला जायेगा। विधानसभा में दिये गये 17 आश्वासनों के सिलसिले में की गयी कार्रवाई से संबंधित जानकारी दी गयी है। 

आरक्षण संबंधित अधिसूचना वापस ली
इसमें कहा गया है कि सोनी कुमारी बनाम राज्य सरकार के मामले (डब्ल्यूपीसी 1387/2017) में अदालत ने जिला स्तर पर समूह ‘ख ’अराजपत्रित, समूह‘ग’ एवं समूह‘घ’ को आरक्षण दिये जाने से संबंधित जारी अधिसूचना संख्या 5938 व 5939 को रद्द किया था। न्यायालय के आदेश के आलोक में सरकार ने आरक्षण से संबंधित दोनों अधिसूचनाओं को वापस ले लिया है।

नये सिरे से होगा विज्ञापन जारी 
आलमगीर आलम ने एटीआर में बताया कि जिन पदों पर नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है, उसे अधूरा मानते हुए  विज्ञापनों को रद्द कर दिया गया है। अब नये सिरे से नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला जायेगा। 


बिजली की समस्या होगी दूर 
राज्य में बिजली की कमी के सिलसिले में दिये गये आश्वासन पर मंत्री ने कहा है  कि पतरातू में 2400 मेगावाट बिजली उत्पादन क्षमता के संयंत्र का काम जारी है।  वर्ष 2023-24 तक इसकी एक इकाई (800 मेगावाट) के शुरू होने की उम्मीद है।