logo

हरियाणा में खनन माफिया ने IAS पर जान लेने के इरादे से किया हमला, झारखंड के हैं यश जालुका

yash_jugal.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हरियाणा के अंबाला जिले में कार्यरत  IAS अधिकारी यश जालुका पर जान से मारने की मंशा से हमला किया गया। इसे लेकर हरियाणा पुलिस को शिकायत की गई है। शिकायत में खनन माफियाओं पर शक जताया गया है। शिकायत में यह भी कहा गया है कि बीते दिन एक कार ने कथित तौर पर उनका पीछा किया और टक्कर मारने की भी कोशिश की गई। गौरतलब है कि यश झारखंड के झारिया के रहने वाले हैं। उन्होंने पहले प्रयास में ही UPSC क्लियर किया था।


अवैध खनन मामले की जांच के लिए जा रहे थे SDM
इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के अनुसार यश अंबाला जिले में नारायणगढ़ में SDM के पद पर कार्यरत हैं। 28 मार्च को वो कॉन्स्टेबल जसबीर सिंह और इलाके के तहसीलदार अभिषेक पिलानिया के साथ घर से अपने प्राइवेट गांड़ी से निकले थे। कॉन्स्टेबल ने बताया कि हमलोग किसी अवैध खनन मामले की जांच के लिए जा रहे थे। तभी रास्ते में एक इनोवा कार उनका पीछा करने लगी और कार ने SDM की गाड़ी को टक्कर मारने की कोशिश की। जिसके बाद SDM ने इनोवा कार का पीछा किया। हमने कार  के ड्राइवर को आवाज लगाई। इस पर उसने फिर से SDM की गाड़ी को टक्कर मारने की कोशिश की।"


अधिकारी की लोकेशन व्हाट्सएप पर शेयर कर था ड्राइवर
पुलिस ने इस मामले में कहा कि जांच में पता है कि इनोवा से पीछा करने वाला शख्स खनन के धंधे से जुड़ा हो सकता है। वह लगातार व्हाट्सएप पर अधिकारी की लोकेशन शेयर कर रहा था। शक है कि वो अवैध खनन से जुड़े लोगों के ग्रुप पर लोकेशन शेयर कर रहा था। फिलहाल जांच जारी है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - IAS officer Yash JalukaYash Jaluka