logo

हजारीबाग में मनीष जायसवाल और जेपी पटेल 1 मई को भरेंगे पर्चा, राजस्थान के सीएम होंगे शामिल

रजवपोग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
हजारीबाग सीट पर इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी जेपी पटेल और भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल एक मई को नामांकन करेंगे। मनीष जायसवाल के नामांकन में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, आजसू सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी समेत भाजपा के कई राज्यसभा सांसद, विधायक और केंद्रीय नेता शामिल होंगे। भाजपा प्रत्याशी की संकल्प सभा कर्जन ग्राउंड हजारीबाग में होगी। इसमें भाजपा के केंद्रीय व राज्य स्तरीय नेता संबोधित करेंगे। शहर के मुनका बगीचा में सदर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेता, कार्यकर्ता उपस्थित होंगे। रोड शो जादोबाबू चौक, बड़ा अखाड़ा चौक से झंडा चौक, मालवीय मार्ग होते हुए कर्जन ग्राउंड पहुंचेगा। कर्जन ग्राउंड में उपस्थित लोग संकल्प सभा में प्रत्याशी समेत भाजपा नेताओं के संदेश को सुनेंगे। 


कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन कार्यक्रम 
जेपी पटेल एक मई को नामांकन करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी का चुनावी सभा जिला स्कूल मैदान में होगी। झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, कल्पना सोरेन, कांग्रेस झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री बन्ना गुप्ता, आलमगीर आलम, बादल पत्रलेख, रमेश्वर उरांव, सत्यानंद भोगता, इरफान अंसारी समेत कई मंत्री और विधायक, भाकपा माले, मासस, सीपीएम, आप पार्टी के नेता शामिल होंगे. जिला स्कूल मैदान से शहर में रोड शो का आयोजन होगा। 


100 मीटर की दूरी पर रुकेगा काफिला
दोनों प्रत्याशियों का नामांकन समाहारमणालय में उपायुक्त नैंसी सहाय के कार्यालय में दोनों प्रत्याशियों का नामांकन होगा. प्रत्याशी के साथ पांच लोग समाहरणालय के अंदर प्रवेश करेंगे। भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन में 20 हजार से अधिक लोग हजारीबाग शहर पहुंचेंगे। सभा और रैली में लोग शामिल होंगे। दोनों प्रत्याशियों को मिलाकर दो हजार से अधिक गाड़ी शहर में प्रवेश करेगी। इसके लिए जिला प्रशासन को ट्रैफिक व्यवस्था में विशेष सुधार और उस दिन के लिए अलग व्यवस्था करनी होगी। नामांकन स्थल पर आने वाले उम्मीदवारों के काफिले में शामिल वाहन और कार्यकर्ता समाहरणालय स्थल से 100 मीटर की दूरी पर रहेंगे। उम्मीदवार के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने मात्र पांच लोग ही जा सकेंगे। सभी को 100 मीटर की दूरी पर ही रोकना होगा। 
 

Tags - Manish Jaiswal Hazaribagh seat Bhajan Lal Sharma Hazaribagh nomination JP Patel will fill the form Manish Jaiswal and JP Patel