logo

सरकार बनते ही महिलाओं को बनाएंगे लखपति, मोदी सरकार से ज्यादा राशन देंगेः खरगे

कपोीुा.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने देवघर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि सत्ता पर बैठे भाजपा की नजर झारखंड की जल, जंगल और जमीन, खनिज पर है। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपने 20-25 कारोबारियों मित्रों को यह सौंपने का काम किया है। बीजपी आदिवासी विरोधी है इसलिए वह एक आदिवासी मुख्यमंत्री नहीं देख पाई। आदिवासियों से चिढ़ के कारण बीजेपी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल में भेज दिया।


महिलाओं को देंगे एक लाख 
मल्लिकार्जुन खरगे ने देश में जातिगत जनगणना कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि देश में पिछड़े, दलित और गरीब जनता की जनगणना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो महिलाओं के खाते में 1 लाख रुपये जमा करेगी। इससे महिलाओं की स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने कहा बीजेपी संविधान बदलना चाहती है। लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है।  यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। उन्होंने पीएम पर हमला बोलते हुए बोला कि कांग्रेस समानता की बात करती है लेकिन पीएम मोदी और अमित शाह समानता खत्म करना चाहते हैं। 


10 किलो अनाज देंगे
कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार के मुफ्त अनाज की स्कीम पर सवाल उठाते हुए बोला कि पीएम बोलते हैं कि मैं 5 किलो अनाज फ्री में देता हूं। क्या प्रधानमंत्री मोदी अपने घर से लेकर आ रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हरित क्रांति की है। कांग्रेस सत्ता में आई लोगों को 10 किलो अनाज देंगे। 

Tags - Mallikarjun Kharge Mallikarjun Kharge deoghar Mallikarjun Kharge news Mallikarjun Kharge jharkhand Mallikarjun Kharge congress