logo

धनबाद : प्रेमिका के जिद के आगे झुका प्रेमी, 72 घंटे धरने के बाद हुई शादी 

jjjj.jpg

धनबाद:
कहते हैं न कि अंत भला तो सब भला। ऐसा ही कुछ धनबाद के राजगंज में शादी के लिए धरने पर बैठी प्रेमिका में मामले में हुआ है। प्रेमिका निशा पिछले 72 घंटे से अनिश्चितकाल धरने पर बैठी थी। उसकी एक ही जिद थी उसकी शादी उसके प्रेमी से साथ हो। अंतत: उसके दृढ़ निश्चय के आगे समाज औऱ प्रेमी को झुकना पड़ा। दोनों की शादी करा दी गई है। ग्रामीणों और परिजनों की मौजूदगी में 72 घंटे बाद मंदिर में निशा और उत्तम की शादी कराई गई। शादी ने बाद दंपत्ति ने कहा की परिजन व ग्रामीण के सहयोग से शादी हुई। बहुत अच्छा लग रहा हैं। अब दोनों खुशी-खुशी अपने घर निकल गए है। 


चार साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग
ईस्ट बसूरिया निवासी निशा का प्रेम प्रसंग महेशपुर के उत्तम से लगभग चार वर्षों से चल रहा था। दोनों परिवारों के बीच शादी पर सहमति भी बन गई थी और इसकी तारीख भी तय हो गई थी लेकिन तय तारीख से 20 दिन पहले उत्तम ने शादी से इनकार कर दिया। जब युवती को कोई रास्ता नहीं दिखा तो वह अपनी दादी और अन्य रिश्तेदारों के साथ अपने प्रेमी के गांव महेशपुर पहुंची और युवक के घर के बाहर बैठ गई। 
फरार था प्रेमी
 प्रेमिका के धरना प्रदर्शन शुरू करते ही उत्तम फरार हो गया उसके घर वालों ने घर का दरवाजा बंद कर लिया। युवती की जिद थी कि उत्तम से कम से कम एक बार उसकी बात कराई जाए। स्थानीय मुखिया सहित कई लोगों ने युवती को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह अपनी मांग पर अड़ी रही। गांववालों ने उसे कंबल आदि दिए थे। मुखिया ने इसकी सूचना राजगंज पुलिस को दी थी। इसके बाद गुरुवार देर रात महिला पुलिस उसे जबरन उठाकर थाना ले गई।बाद में उसे उसके परिजनों के साथ भेज दिया गया।


मैं नहीं चाहती मेरा प्रेमी जेल जाए
इधर युवती के पिता द्वारा दिए बयान पर पुलिस ने उसके प्रेमी महेशपुर गांव निवासी उत्तम महतो के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज की थी।लेकिन युवती का कहना है कि वह नहीं चाहती कि उसका प्रेमी जेल जाए। वह तो उससे शादी करना चाहती है। 72 घंटे धरने के बाद रविवार दोपहर को प्रेमी व प्रेमिका दोनो की शादी दोपहर को राजगंज के गंगापुर लिलोरी मंदिर मे दोनो के परिजन व ग्रामीणों के सहयोग से हुई।