logo

छोटा बाबू मिल गया! रांची में नन्हीं बच्ची ने क्यों रोकी पुलिस की गाड़ी, क्या बताया कि हंस पड़े पुलिसवाले

मपहूगो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची के चुटिया थानाक्षेत्र  में एक चार साल का बच्चा गुम हो गया था। काफी देर बच्चे की खोजबीन की गई लेकिन वह नहीं मिला। घरवालों की बेचैनी बढ़ने लगी। जब बच्चा नहीं मिलने लगा तो घरवाले चुटिया थाने पहुंच गये। इसके बाद बच्चे के गायब होने की सूचना दी गई। पुलिस बच्चे को ढूंढने में जुट गई। पुलिस ने घर के अगल-बगल में रहने वाले लोगों से पूछताछ की गई। समय बीतता जा रहा था और पुलिसवालों की परेशानी भी। 


इसी बीच रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता चुटिया थाना पहुंचे। उसी समय लापता बच्चे की बड़ी बहन जिसकी उम्र सात साल थी, वह चुटिया थाना पहुंच गयी। उस वक्त सिटी एसपी थाना से निकल रहे थे। तभी बच्ची ने उनकी गाड़ी को रोका। सिटी एसपी ने बच्ची से पूछा कि क्या हुआ है। तब बच्ची ने बताया कि उसका छोटा बाबू मिल गया है। सिटी एसपी उसकी बात नहीं समझ पाए। तब थाना प्रभारी ने उनको पूरी बात बताई। तब जाकर सिटी एसपी ने बच्ची से पूछा कि उसका भाई कहां मिला। तब जाकर बच्ची ने बताया कि मेरा छोटा बाबू पलंग के नीचे सो गया था। यह सुनते ही पुलिस ने राहत की सांस ली। 


इसके बाद सिटी एसपी ने बच्ची दुलार किया और उसे आइसक्रीम खदीरकर दी। उन्होंने बच्ची से पूछा कि क्या तुम अकेले थाना आई हो। बच्ची ने कहा कि भाई मिल गया तो मां ने कहा कि जाकर थाने में बता दो कि छोटा बाबू मिल गय है। इसलिए मैं यहां आई हूं। इतना सुनते ही सिटी एसपी ने बच्ची को दुलारा और महिला थाना प्रभारी के साथ उसे घर भिजवाया। दरअसल, बच्ची का घर थाना के बगल में ही है। घटना रविवार शाम की है। 

Tags - Ranchi News Ranchi News Ranchi Latest News Ranchi Update Jharkhand News