logo

झारखंड में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 3 लोगों की हुई मौत; आज भी वर्षा की संभावना

वोीगेप27.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के कई जिले में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। बारिश की वजह से संताल के कई जिलों में दर्जनों घर क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं अलग-अलग जिलों में तीन लोगों की मौत हो गई। गोड्डा में मिट्टी की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई। पूर्वी सिंहभूम के बोड़ाम में वज्रपात से एक किसान की मौत हो गई। सिमडेगा जिले ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के मतरामेटा गांव में वज्रपात में एक ग्रामीण की मौत हो गई। 


क्यों हो रही बारिश
मौसम विभाग के अनुसार गुजरात से लेकर बिहार तक एक टर्फ लाइन (छोटे निम्न दबाब वाले क्षेत्र) बना हुआ है। यह मध्य प्रदेश के दक्षिणी भाग में कायम है। इससे बारिश हो रही है। उधर, संताल में तीन दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है। जबकि कहीं-कहीं गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है। 


कहां कितनी हुई बारिश
शुक्रवार को सबसे अधिक बारिश दुमका में 120 मिमी दर्ज की गई। राज्य में आज भी कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश और कहीं-कहीं वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान संताल के साहिबगंज में 114.5 मिमी, लातेहार के महुआडांड़ में 93.4 मिमी, नंदाडीह 78.0 और रामगढ़ में 54.8 मिमी बारिश हुई। डालटनगंज में 32.0 मिमी, हजारीबाग में 20.5 मिमी, धनबाद में 16.0 और रांची में 5.4 मिमी बारिश समेत राज्य के अन्य हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हुई। 
 

Tags - Weather Jharkhand Jharkhand Weather Rain Jharkhand Jharkhand Monsoon Rainfall in Jharkhand Today's Weather