logo

लक्ष्मीकांत वाजपेयी फिर बने झारखंड बीजेपी के प्रभारी, बाबूलाल मरांडी ने दी बधाई

a690.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

लक्ष्मीकांत वाजपेयी को फिर से झारखंड बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस आशय का पत्र जारी किया है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शीर्ष नेतृत्व के इस फैसले का स्वागत करते हुए लक्ष्मीकांत वाजपेयी को बधाई दी है। बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (एक्स) पर लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा लक्ष्मीकांत वाजपेयी को फि र से झारखंड राज्य का प्रभारी नियुक्त किए जाने की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके कुश मार्गदर्शन में भारतीय जनता पार्टी झारखंड में सुशासन का का राज स्थापित करेगी। 


गौरतलब है कि जेपी नड्डा ने 12 राज्यों में प्रभारियों की नियुक्ति की है। बीजेपी ने बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक सहित कुल 12 राज्यों में प्रभारियों की नियुक्ति की है। बीजेपी ने अंडमान-निकोबार में रघुनाथ कुलकर्मी, अरुणांचल प्रदेश में अशोक सिंघल, बिहार में विनोद तावड़े को प्रभारी बनाया है। बिहार में दीपक प्रकाश के रूप में सह प्रभारी की भी नियुक्ति की है। छत्तीसगढ़ में नितिन नवीन को प्रभारी बनाया है। गोवा में आशीष सूद प्रभारी बनाये गये हैं। हरियाणा में प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की गई है। इस राज्य में सतीश पुनिया को प्रभारी और सुरेंद्र सिंह नागर को सह प्रभारी बनाया गया है। हिमाचल प्रदेश में श्रीकांत शर्मा प्रभारी और संजय टंडन सह-प्रभारी बने हैं। जम्मू-कश्मीर में तरुण चुघ प्रभारी और आशीष सूद सह प्रभारी बनाए गये हैं। झारखंड में लक्ष्मीकांत वाजपेयी प्रभारी बने हैं। कर्नाटक में राधा मोहन दास अग्रवाल प्रभारी और सुधाकर रेड्डी सह प्रभारी बनाए गये हैं। केरल में प्रकाश जावड़ेकर प्रभारी और अपराजिता सारंगी सह प्रभारी बनाई गई हैं। 

लक्ष्मीकांत वाजपेयी बीजेपी में बड़े और अनुभवी नेताओं में शुमार किए जाते हैं। उनका जन्म 20 जुलाई 1951 को यूपी के मेरठ में हुआ था। 1977 में उनको बीजेपी के युवा मोर्चा के युवा प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया था। 1980 से 1987 तक वे मेरठ जिला के महासचिव रहे। 1984 से 1986 तक यूपी में बीजेपी युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष रहे। मेरठ से 4 बार विधायक रह चुके हैं। 2012 से 2014 तक यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे। लक्ष्मीकांत वाजपेयी को दोबारा झारखंड बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है। 
 

Tags - Laxmikant VajpayeeJharkhand BJP Jharkhand News