logo

Ranchi : एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजे गए लालू यादव, लगातार बिगड़ गई है तबीयत

LALU16.jpg

रांची: 

डोरंडा कोषागार (Doranda Treasury) से अवैध निकासी मामले में सजा काट रहे लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत बिगड़ गई है। किडनी में बढ़ते इंफेक्शन की वजह से आरजेडी सुप्रीमो को एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया। वहां एम्स हॉस्पिटल (AIIMS Delhi) में उनका इलाज चलेगा। लालू यादव की गिरती सेहत से चिंतित रिम्स प्रबंधन ने उनको एम्स रेफर करने का फैसला किया था। उनकी हेल्थ कंडीशन की समीक्षा के लिए बकायदा मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। मेडिकल बोर्ड के आदेश पर ही लालू यादव को दिल्ली भेजा गया। 

3 डॉक्टरों की निगरानी में भेजा गया दिल्ली
लालू यादव को तीन डॉक्टरों की निगरानी में दिल्ली के लिए रवाना किया गया। उनके साथ उनकी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) भी मौजूद थीं। दरअसल, लालू यादव की तबीयत मंगलवार की सुबह अचानक ज्यादा बिगड़ गई। गौरतलब है कि आरजेडी प्रमुख की किडनी महज 13 फीसदी ही काम कर रही है। किडनी का 80 फीसदी हिस्सा काम नहीं कर रहा।

इसे लेकर रिम्स के डायरेक्टर डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने एक बयान भी जारी किया। कहा कि, लालू यादव की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। उनके हार्ट और किडनी पर असर हुआ है। पिछली बार भी बुखार और कमजोरी की शिकायत पर उनको इलाज के लिए एम्स भेजा गया था। दोबारा उन्हें एम्स भेजा जा रहा है ताकि और बेहतर इलाज मिल सके। 

लगातार डैमेज हो रही है लालू यादव की किडनी
रिम्स के डॉक्टरों का भी कहना है कि लालू यादव की किडनी लगातार डैमेज हो रही है। उनकी किडनी का फंक्शन लगातार बिगड़ रहा है। उनका स्वास्थ्य लगातार प्रभावित हो रहा है। खबरें हैं कि यदि लालू यादव की हालत में सुधार नहीं हुआ तो डायलिसिस कराई जाएगी। गौरतलब है कि लालू यादव को पिछले साल भी बेहतर इलाज के लिए एम्स रेफर किया गया था। 

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में दोषी करार देते हुए रांची की सीबीआई अदालत ने लालू यादव को 5 साल जेल और 60 लाख रुपया जुर्माने की सजा सुनाई।