logo

केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, LG ने की NIA जांच की सिफारिश; खालिस्तानी ग्रुप से चंदा लेने का आरोप

kejriwal17.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें एक और मामले में बढ़ सकती हैं। दिल्ली के उप राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल के कहने पर आप पार्टी ने खालिस्तानी ग्रुप्स से सियासी चंदा लिया है। पार्टी को फंडिंग कराई है। इसकी जांच उन्होंने एनआईए से कराने की सिरफारिश की है। बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर गुरपतवंत सिंह पन्नून का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में केजरीवाल को खालिस्तानी ग्रुप्स से फंड मिलने की बात कही जा रही। इसी वीडियो को आधार बनाकर उप राज्यपाल ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखा है औऱ एनआईए से जांच की वकालत की है। 


सिख फॉर जस्टिस से पॉलिटिकल फंडिंग का आरोप
मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा है सीएम अरविंद केजरीवाल पर गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा स्थापित प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस ग्रुप पर राजनीतिक फंड लेने का भी आऱोप लगा है। पन्नू एक वांटेड आतंकवादी है। आरोपों की जांच के लिए मामले को एनआईए को सौंप देना चाहिये। उप राज्यपाल ने अपने लेटर में एक वीडियो का हवाला दिया है। इस वीडियो में कथित तौर पर गुरपतवंत सिंह पन्नून बोलता नजर आ रहा है कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को खालिस्तानी ग्रुप्स से 1कम से कम 6 मिलियन डॉलर की रकम दी गयी है। 

कल मिल सकती है केजरीवाल को बेल 
बता दें कि तिहाड़ में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल कल यानी 7 तारीख को जेल से बाहर आ सकते हैं। कोर्ट ने उनको चुनाव के मद्देनजर जमानत देने के संकेत दिये हैं। 3 मई को हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘अंतरिम जमानत पर हम सुनवाई करेंगे, हम ये नहीं कह रहे कि हम अंतरिम जमानत देंगे। हम अंतरिम जमानत दे भी सकते हैं और नहीं भी।‘ सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से ये कहा। हालांकि ईडी ने इसका विरोध किया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की बेंच केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चैलेंज किया गया है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Arvind KejriwalAAPLGFUNDINGNIA