logo

आर्मी पब्लिक स्कूल को हरा जेवीएम श्यामली ने बास्केटबॉल में जीता गोल्ड, नेशनल चैंपियनशिप के लिए किया क्वालिफाई

cluster.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सीबीएसई  नई दिल्ली के तत्वावधान में 24 से 27 सितम्बर तक दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो में क्लस्टर- 3 बास्केटबॉल चैंपियनशिप प्रतियोगिता (2024-25) आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में बिहार और झारखंड के विभिन्न सीबीएसई स्कूलों के लगभग 55 टीमों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान चैंपियनशिप में जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली की अंडर -19 गर्ल्स टीम ने आर्मी पब्लिक स्कूल, रांची की टीम को 17-16 अंक से मात देते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया। इसके साथ ही टीम नेशनल चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई हो गई। यह अगले महीने 9-12 अक्टूबर तक इंदौर, मध्य प्रदेश में आयोजित होगा। 

इस दौरान अंडर-19 गर्ल्स टीम में अश्मी सिंह, अनुष्का झा, बानी छेत्री, उर्वशी सिंह, सान्वी पाण्डेय, श्रृष्टि रत्ना उरांव, तृप्ति प्रधान, रिया दास, अकर्षिका ओझा, वैभवी रानी, अंशुला शर्मा को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए गोल्ड मेडल और प्रमाण पत्र मिला। 

अश्मी सिंह ने जीता बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार

खेल के दौरान 9वीं कक्षा की छात्रा अश्मी सिंह ने अपने अभूतपूर्व प्रदर्शन के कारण अंडर-19 लड़कियों के वर्ग में बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार भी हासिल किया। विद्यालय की अंडर-14 गर्ल्स टीम और अंडर-19 बॉयज टीम ने भी सेमीफाइनल में अपना दमखम दिखते हुए कांस्य पदक जीता। 

प्राचार्य ने दी बधाई

इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्राचार्य समरजीत जाना ने शारीरिक शिक्षक डॉ मोती प्रसाद, दीपक सिन्हा, राखी शर्मा, आनंद विकास लुगुन, कुणाल किशोर और संतोष सिंह सहित तीनों टीमों को शानदार सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी छात्र अपने खेल शिक्षक की निगरानी में साल भर यहां तक कि इम्तिहान के बीच में भी अभ्यास करते रहते हैं। इसमें अभिभावकों का भी पूर्ण सहयोग मिलता आया है। उन्होंने स्कूल प्रबंधन को विशेष रूप से धन्यवाद दिया, जिन्होंने खिलाड़ी छात्रों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की। इन छात्रों ने अपनी निरंतर मेहनत और खेल कौशल से इसे संभव बनाया। हमें इन पर गर्व है कि इन्होंने राज्य और विद्यालय दोनों का नाम रोशन किया।


 

Tags - JVM Shyamali Army Public School National Championship Jharkhand News News Jharkhand