logo

पेपर लीक मामले के बीच JSSC अध्यक्ष नीरज सिन्हा ने दिया इस्तीफा, ये बताया कारण 

letter21.jpg

रांची 

JSSC - CGL परीक्षा पेपर मामले के बीच आज जेएसएसी अध्यक्ष नीरज सिन्हा ने इस्तीफा दे दिया। जेएसएससी अध्यक्ष ने कहा है कि वे निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। बता दें कि JSSC - CGL परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद से उनपर छात्र संगठन की ओऱ से इस्तीफा देने का लगातार दबाव बनाया जा रहा था। इस बीच सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया है। जानकार उनके इस्तीफा को इसी मामले से जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि अध्यक्ष ने कहा है कि वे कुछ व्यक्तिगत कारणों से जेएसएससी का अध्यक्ष पद छोड़ रहे हैं। मिली खबर के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा विभाग को सौंप दिया है। 

एसआईटी को मिले हैं पुख्ता सबूत  
बता दें कि एसआईटी के गठित होने के बाद 2 दर्जन से भी अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जिसमें एक झारखंड विधानसभा के अवर सचिव शमीम भी शामिल हैं। एसआईटी की टीम को सूचना मिली थी कि शमीम पेपर लीक मामले में शामिल हैं। इसके बाद एसआईटी की टीम लगातार शमीम को फॉलो कर रही थी। पुख्ता साबुत मिलने के बात एसआईटी ने शमीम के ठिकानों पर एक साथ छापामारा। छापेमारी में एसआईटी को कई पुख्ता साबुत मिले हैं। इसके आधार पर बाद में उनके दो बेटों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

कल ये खबर आयी थी 

कल खबर आयी थी कि JSSC-CGL पेपर लीक मामले में गिरफ्तार विधानसभा के अवर सचिव शमीम और उनके दोनों बेटों को एसआईटी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। जांच टीम तीनों से ये जानने की कोशिश करेगी कि JSSC-CGL पेपर लीक मामले के तार कहां-कहां से जुड़े हुए हैं। मिली खबर के मुताबिक एसआईटी ने तीनों के मोबाइल फोन चेक करने के बाद तीनों को रिमांड पर लेने का निर्णय लिया है। बता दें कि अब तक जांच में JSSC-CGL पेपर लीक मामले के तार पटना और चेन्नई से जुड़े होने के प्रमाण मिले हैं। पटना में एसआईटी की टीम ने अवर सचिव शमीम के दामाद के ठिकानों पर कुछ दिनों पहले छापेमारी की थी। लेकिन वे फरार मिले। शमीम के दामाद पर आरोप है के मुख्य सरगना तक पैसा उन्हीं के जरिये पहुंचाया जाता था। 


 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn