logo

JSSC-PGT अभ्यर्थियों का अनिश्चितकालीन धरना जारी, सरकार को दिया ये अल्टीमेटम

a1119.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

बुधवार को भी जेएसएससी पीजीटी-2023 परीक्षा के अभ्यर्थियों ने राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन में 24 जिले के सैकड़ो अभ्यर्थियों शामिल हु। भारी संख्या में महिला अभ्यर्थी भी अपने बच्चों के साथ धरना स्थल पर पहुंची थी। इनमें गणित ,अर्थशास्त्र ,इतिहास, अंग्रेजी, हिंदी ,संस्कृत  और कॉमर्स के विद्यार्थी शामिल हुए। जिनका अभी तक आयोग द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन नहीं हुआ है। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि सरकार उनके साथ छल कर रही है। उन्होंने कहा कि गुरुवार (7 मार्च) को सरकार फिजिक्स, केमिस्ट्री, ज्यूलॉजी और ज्योग्राफी के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे रही है लेकिन हमें इंतजार कराया जा रहा है। 

सरकार का प्रतिनिधि मिलने नहीं आया
राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन पर बैठे अभ्यर्थियों ने कहा कि आंदोलन के दूसरे दिन भी सरकार का कोई नुमाइंदा हमसे मिलने नहीं आया। हमें कोई ठोस आश्वासन भी नहीं मिला है। उनका कहना है कि जब तक जेएसएससी पीजीटी-2023 का परिणाम नहीं आता, अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। अभ्यर्थी लोकसभा चुनाव से पहले नियुक्ति पत्र देने की मांग कर रहे हैं। 

गुरुवार को कैंडल मार्च निकालेंगे अभ्यर्थी
अभ्यर्थियों ने बताया कि वे लोग 7 मार्च को कचहरी चौक से लेकर शहीद चौक तक कैंडल मार्च निकालेंगे। अभ्यर्थी देवेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार जब तक हमें नियुक्ति पत्र नहीं देती, हमारा आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने में की जा रही देरी से यही लगता है कि राज्य सरकार, शिक्षा व्यवस्था में सुधार के प्रति गंभीर नहीं है।