logo

JMM के राज्यसभा उम्मीदवार सरफराज अहमद ने पर्चा भरा

sarfaaz_2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
JMM से राज्यसभा उम्मीदवार सरफराज अहमद ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी मौजूद रहें। नामांकन दाखिल करने के बाद महागठबंधन के नेताओं ने विधानसभा से विक्ट्री का साइन दिखाते हुए बाहर निकले। वहीं दूसरी ओर बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप वर्मा ने भी पर्चा भर दिया है।  बता दें कि आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। 21 मार्च को वोटिंग होनी है। 

बीते दिन हुई थी नाम की घोषणा

गौरतलब है कि सरफराज अहमद राज्यसभा चुनाव के लिए महागठबंधन के उम्मीदवार हैं। बीते दिन उनकी नाम की घोषणा की गई थी। सरफराज अहमद गांडेय से विधायक थे। उन्होंने 31 दिसंबर को अपने विधायकी से इस्तीफा दिया था। उस वक्त कहा जा था कि उस सीट से कल्पना सोरेन को चुनाव लड़ाया जा सकता है। कह सकते हैं कि राज्य में राजनैतिक संकट के बीच सरफराज अहमद ने जो बलिदान दिया था उन्हें उसका इनाम राज्यसभा उम्मीदवार के रुप में मिल गया है। बता दें कि झारखंड में 2 राज्यसभा सीट खाली होने जा रही है। कांग्रेस के धीरज साहू और बीजेपी के समीर उरांव का कार्यकाल इस साल मई में खत्म होने जा रहा है। इसे लेकर ही चुनाव कराए जा रहें हैं।

प्रदीप वर्मा ने भी किया नामांकन

बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप वर्मा ने भी अपना नामांकन दाखिल कर लिया है। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी सहित सभी विधायक मौजूद रहे। बता दें कि 2 दिन पहले बीजेपी की ओर से प्रदीप वर्मा के नाम की घोषणा की गई थी।