logo

नक्सलवाद के आतंक से मुक्त होगा झारखंड, अब किसी आदिवासी मां की गोद सूनी नहीं होगी- प्रधानमंत्री

LODI.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर झारखंड दौरे पर आए। इस दौरान उन्होंने कोडरमा लोकसभा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी और गिरिडीह लोकसभा प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी के लिए वोट मांगा। पीएम नरेंद्र मोदी गिरिडीह जिले के बिरनी प्रखण्ड अंतर्गत पेशम में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देशवासियों से कहूंगा कि आपने जितना सुना है कि झुमरी तिलैया उससे ज्यादा सुंदर है। मैं सीधा काशी से आपके बीच आया हूं। आने में विलंब के लिए माफी चाहता हूं। मुझे बताया गया कि आपमें से बहुत लोग सुबह साढ़े 8 बजे ही आकर बैठ गये थे। मैं काशी से भगवान विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर आया हूं। मैं आज काशी में अपना नामांकन दाखिल करने के बाद ये पहली जनसभा है। मैं देख रहा हूं कि काशी हूं या कोडरमा, या गिरिडीह, एक ही बात ही गूंज रही है, फिर एकबार मोदी सरकार। जितने लोग यहां दिखते हैं, उससे ज्यादा लोग बाहर हैं। ये आपका प्यार, आशीर्वाद, आपका उमंग, मैं आपको नमन करता हूं। 

काशी के लिए मैं पीएम नहीं, एमपी हूं। कोडरमा और गिरिडीह वालों को भी यही समझकर वोट डालना है। मोदी ही आपका एमपी है। मोदी ही आपका पीएम है। कोडरमा से बहन अन्नपूर्णा देवी और गिरिडीह से आजसू से साथी चंद्रप्रकाश चौधरी, दोनों को आप भारी बहुमत से जिताकर दिल्ली भेजिएगा। आपका एक -एक वोट देश में तीसरी बार मोदी की मजबूत सरकार बनायेगा। इनके अलावा आपको दिलीप कुमार वर्मा को गांडेय विधानसभा से जिताना है। जब एक मजबूत सरकरा होती है तो वह सबसे पहले देश का हित देखती है। देश के लोगों का हित देखती है लेकिन, देश में कांग्रेस जैसी कमजोर सरकार होती है तो देश को भी कमजोर करती है। ऐसी कमजोर सरकार कभी भी देश वासियों का भला नहीं कर सकती। 

कोडरमा के लोगों को इन्होंने दशकों तक कमजोर सरकारों का रवैया देखा। कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश को न,क्सलवाद की आग में झोंक दिया। नक्सलवाद ने देश का बहुत नुकसान किया ही लेकिन, मेरे देश के अनेक सपनों को कुचल दिया। जो बेटे नक्सलवाद की राह में जाकर बंदूक उठा रहे थे, खुद को तो बर्बाद किया,. परिवार को बर्बाद किया। मां को जिंदगी भर रोते रहगने के लिए मजबूर किया। इस आग में वामपंथियों ने अपनी रोटियां सेंकी। ये बीजेपी की सरकार है। देश में नक्सली हिंसा पर हिंसा लगाई। 

मोदी को चुनौतियों को टालना नहीं बल्कि टकराना आता है। जब, फौलादी हौसला हो तो बड़े से बड़ी चुनौती भी चरण चूमने लग जाती है। आज पूरे देश में नक्सलवाद का दायरा बहुत सिकुड़ गया है। और मैं कोडरमा की धरती से सभी देशवासियों को गारंटी देता हूं कि आतंक हो, या नक्सलवाद मोदी अपने तीसरे कार्यकाल में इनपर बहुत प्रहार करने का संकल्प ले चुका है। मोदी झारखंड को फिर से नक्सलवाद का गढ़ नहीं बनने देगा। मैं नौजवानों की जिंदगी तबाह नहीं होने दूंगा। मांओं की कोख सूनी नहीं होगगी। पूरा आदिवासी बेल्ट खून खराबे से मुक्त होगा। ये मोदी की गारंटी है।

Tags - PM Modi PM in Birni Modi ji Moji ji Jharkhand PM in Jharkhand Prime Minister Modi Road Show Modi