logo

फ्लाइट कैंसिल, वापस सर्किट हाउस लौटे सत्ताधारी दल के विधायक

a846.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड के सत्ताधारी दल के विधायक हैदराबाद के लिए उड़ान नहीं भर सके। खराब मौसम की वजह से एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने चार्टेड फ्लाइट को उड़ान भरने की मंजूरी नहीं दी। दरअसल, पूरे दिन रांची में बारिश हुई है और तस्वीरों में भी देखा जा सकता है कि फ्लाइट धुंध की आगोश में खड़ी है। गौरतलब है कि राज्यपाल से सरकार गठन की मंजूरी को लेकर और वक्त मांगे जाने के बाद विधायकों को हैदराबाद भेजने की कवायद की जा रही थी। कुल 42 विधायकों को सर्किट हाउस से वातानुकूलित बस द्वारा एयरपोर्ट ले जाया गया था। सिक्योरिटी जांच के बाद विधायकों को एयरपोर्ट के भीतर ले जाया गया। विधायक फ्लाइट में सवार भी हुए लेकिन उनको उड़ान भरने की इजाजत नहीं मिली। एटीसी ने फॉग की वजह से उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी। 

दिल्ली सहित इन शहरों की फ्लाइट भी कैंसिल
गौरतलब है कि विधायक जब हैदराबाद जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे तब वहां बोर्ड पर दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद की कई फ्लाइट्स के रद्द होने की सूचना प्रसारित की जा रही थी। तब भी एयरपोर्ट अथॉरिटी क तरफ से बताया गया था कि फॉग की वजह से फ्लाइट्स कैंसिल की गई है। बता दें कि ठंड के मौसम में फ्लाइट्स का कैंसिल होना एक सामान्य घटना है। 

विधायकों को हैदराबाद ले जाया जा रहा था
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार शाम से ही सर्किट हाउस में ठहरे विधायकों को गुरुवार देर शाम बस द्वारा एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया है। विधायक दल के नेता चंपई सोरेन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी विधायकों के साथ एयरपोर्ट पहुंचे और उनको विदा कर वापस लौटे थे। सियासी गलियारों में चर्चा है कि राजभवन की ओर से हो रही देरी के बीच हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका की वजह से विधायकों को हैदराबाद भेजने की कवायद चल रही थी। द फॉलोअप से बातचीत में राजेश ठाकुर ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक हालत में किस प्रकार बहुमत को लूटने की कोशिश होती है, यह किसी से छिपा नहीं है। ऐसे हालात से बचने के लिए विधायकों की शिफ्टिंग होती है।