logo

यूनिवर्सिटी में कर्मियों को 6 छुट्टियां कम मिलेंगी, राजभवन का बड़ा फैसला

मपहूूग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
राजभवन ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के लिए वर्ष 2024 का यूनिफार्म कैलेंडर जारी किया है। जिसमें विंटर वेकेशन की छुट्टियां हटा दी गई है। पहले 2024 के लिए 78 दिन की छुट्टी मंजूर हुई थी लेकिन बाद में राजभवन ने इसे घटा कर 72 दिन का कर दिया है। पहले 25 दिसंबर से एक जनवरी तक युनिवर्सिटी बंद रहते थे। अब सिर्फ 25 दिसंबर को छुट्टी रहेगी। 


कब-कब छुट्टी रहेगी
जनवरी में विश्वविद्यालयों में छह दिन की छुट्टी हो सकती है। इसमें से दो रिस्ट्रिक्टेड छुट्टी शामिल हैं। फरवरी में पांच दिन की छुट्टी होगी। बसंत पंचमी के लिए केवल दो दिन छुट्टी होगी। इसके अलावा रविदास जयंती पर एक दिन और दो दिन रिस्ट्रिक्टेड छुट्टी है। मार्च में पांच दिन छुट्टी रहेगी। इसमें दो दिनों की रिस्ट्रिक्टेड छुट्टी शामिल है। होली के लिए 25 व 26 मार्च तथा गुड फ्राइडे को छुट्टी दी जायेगी।


अक्टूबर में 11 दिन छुट्टी
अप्रैल में पांच दिन छुट्टी होगी. इसमें दो दिनों की रिस्ट्रिक्टेड छुट्टी है. मई में दो, जून में 21 दिनों की छुट्टी होगी। इसमें 20 दिनों की गर्मी की छुट्टी शामिल है। जुलाई में एक, अगस्त में चार, सितंबर में छह दिन की छुट्टी है। इस माह में एक दिन की रिस्ट्रिक्टेड छुट्टी शामिल है। अक्टूबर में 11 दिन की छुट्टी होगी। इस माह के दौरान दुर्गा पूजा की छुट्टी सात से 12 अक्तूबर तक होगी। वहीं दिवाली से छठ पूजा तक की छुट्टी 29 अक्तूबर से सात नवंबर तक रहेगी। नवंबर में कुल आठ दिन की छुट्टी होगी। दिसंबर में सिर्फ एक दिन की छुट्टी होगी।