logo

राहुल गांधी के बयान पर झारखंड की सियासत गर्म, बाबूलाल ने साधा निशाना

maafi.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आज कांग्रेस पार्टी पर बड़ा निशाना साधा। वे आज गिरिडीह स्थित अपने आवास पर प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कल लोकसभा में  राष्ट्रपति के अभिभाषण पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदुओं के संबंध में असंवैधानिक और घोर निंदनीय बयान दिया है। कहा कि राहुल गांधी को सड़क और सदन में अंतर की समझ ही नहीं है। वे 2004 से सदन के सदस्य हैं इसलिए ये उनकी नादानी नहीं बल्कि एक सोची समझी साजिश है। एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति से असंसदीय आचरण की अपेक्षा जनता नहीं करती है। बहुत कुछ देख सुनकर भी सीखा जाता है। 


लेकिन कांग्रेस पार्टी अपने आदत से लाचार है। लोकतंत्र की हत्या की साजिश करना, संसदीय मर्यादाओं को चोट करना इनके चाल चरित्र का हिस्सा है। राहुल गांधी ने पहले भी अपनी ही सरकार के कैबिनेट के फैसले को चौराहे पर फाड़कर अपनी बुद्धि का परिचय दे दिया है। कांग्रेस के पी चिदंबरम ,सुशील कुमार शिंदे जैसे नेता भी हिंदू को आतंकवादी बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू कभी हिंसक नहीं हो सकता है। हिंदू तो धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो और विश्व का कल्याण की बात करता है। हर धार्मिक सांस्कृतिक आयोजनों में यह नारा गूंजता है। यह हमारा सांस्कृतिक मूल मंत्र है। कहा कि ऐसे हिंदू को हिंसक,झूठा कहना  देश और दुनिया  के करोड़ों हिंदुओं का अपमान है। इसलिए राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।


उन्होंने कहा कि पूरे विश्व  में हिंदू एक ऐसी जाति है जिसने कभी किसी धर्म संस्कृति पर हमला नहीं किया जबकि हजारों वर्षों तक यह विदेशी आक्रांताओं का हमला झेलता रहा। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व हिंदुत्व की ओर आकर्षित हो रहा। दुनिया के लोग खोज, रिसर्च कर रहे । भारत की प्राचीन विरासत को जानने और समझने की कोशिश कर रहे। आखिर क्या था जब विश्व अज्ञान के अंधकार में था तो भारत में  तक्षशिला,नालंदा जैसे उच्च कोटि के विश्विद्यालय थे। भारत धन धान्य से परिपूर्ण था। मंदिरों ने भी सोने चांदी जड़े रहते थे जिसे लूटने केलिए विदेशी आक्रांताओं ने भारत पर बार बार हमले किए।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस केलिए भारत एक भूभाग है ।इसे भारत की सांस्कृतिक विरासत पर कभी गर्व नहीं हुआ। परंतु आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की सांस्कृतिक विरासत को विश्व पटल पर महिमा मंडित कर रहे। जी 20 सम्मेलन में भी प्रधानमंत्री ने दुनिया के देशों को भारत की सांस्कृतिक विरासत से परिचित कराया। उन्होंने कहा कि सारे प्रपंच और दुष्प्रचार के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार को कांग्रेस पार्टी पचा नहीं पा रही। कांग्रेस पार्टी तानशाही लोकतंत्र विरोधी मानसिकता से उबर नहीं पाई है। इसीलिए राहुल गांधी सदन में आसन की ओर पीठ दिखाकर बोल रहे थे। मरांडी ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए।