logo

सौ महीनों की लूट, फिर 200 की छूट; महंगाई पर कांग्रेस ने केंद्र पर किया तंज

a12.jpeg

रांची:

झारखंड कांग्रेस ने महंगाई और रसोई गैस की कीमतों में केंद्र द्वारा 200 रुपये की कमी करने के फैसले पर तंज किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने राजभवन के समक्ष आयोजित धरना प्रदर्शन में कहा कि 100 महीनों की लूट के बाद जनता को 200 रुपये की छूट दी गई है। पीएम मोदी द्वारा एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की छूट को महिलाओं के लिए रक्षाबंधन का तोहफा बताने पर चुटकी लेते हुए राजेश ठाकुर ने कहा कि लगता है बीजेपी के कैलेंडर में 10 वर्षों में एक ही रक्षाबंधन आता है। उन्होंने इसे बीजेपी का चुनावी तोहफा करार दिया। 

उज्जवला योजना में घोटाले का लगाया आरोप
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पिछले साढ़े 9 साल में 500 रुपये का एलपीजी सिलेंडर 1100 रुपये में बेचा गया और जब इंडिया गठबंधन का डर सताया तो 200 रुपये घटा दिए। राजेश ठाकुर ने केंद्र पर रसोई गैस और उज्जवला योजना में घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीते 9 साल में रसोई गैस के माध्यम से 31.37 करोड़ रुपये और उज्जवला योजना के माध्यम से जनता के 68 करोड़ रुपये लूटे गए। अब 200 रुपये की रियायत देकर राहत का दिखावा कर रही है। 

2013 के मुकाबले दोगुनी हो गई राशन की कीमतें
पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहायत ने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह सरकार का उल्लेख करते हुए कहा कि 2013 में राशन और पेट्रोल-डीजल की जो कीमतें तो वह अब दोगुनी से भी ज्यादा हो गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गरीब को गरीब और अमीर को अमीर बना रही है। उन्होंने मोदी सरकार पर जनता की पीड़ा की अनदेखी करने का आरोप लगाया। 

मोदी सरकार ने देश में बदला महंगाई का बेंचमार्क
रांची जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. राकेश किरण महतो ने कहा कि मोदी कार्यकाल में महंगाई चरम पर है। उन्होंने कहा कि रसोई गैस की कीमतों पर मोदी सरकार का तर्क देखकर ऐसा लगता है कि उन्होंने महंगाई के बेंचमार्क ही बदल दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की कार्यशैली ऐसी है कि प्यास से गला सूख जाए तो 2 बूंद पानी पिलाकर कहो कि प्यास से राहत मिल गई।