logo

I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में नहीं जाएंगे हेमंत सोरेन, ममता और नीतीश पर भी संशय

a158.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

कोडरमा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वह 6 दिसंबर को आयोजित इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपना प्रतिनिधि भेजने का प्रयास करेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में काउंटिंग के दिन ही तय खबर सामने आई थी कि इंडिया गठबंधन की अगली बैठक 6 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

अखिलेश यादव का भी जाने का प्लान नहीं
बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी बैठक में शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं। कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी से प्रतिनिधि बैठक में शामिल हो सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी बैठक से दूरी बनाने की खबर है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे इंडिया गठबंदन की बैठक के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है। किसी ने मुझे इसके बारे में नहीं बताया है। उन्होंने कहा कि उत्तरी बंगाल में मेरा तकरीबन एक सप्ताह का कार्यक्रम है। अन्य व्यस्तता भी है। 

तीन राज्यों के चुनाव नतीजों का हुआ असर!
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बैठक में शामिल नहीं होने का कारण उनका बीमार होना बताया जा रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में 3 राज्यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद विपक्षी एकता पर संदेह है। बताया जा रहा है कि पार्टियां दूर छिटक रही हैं। बता दें कि कांग्रेस ने 6 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन के सभी 28 घटक दलों की बैठक बुलाई है। कांग्रेस का कहना है कि सभी नेताओं को आमंत्रण भेजा गया है।