logo

हेमंत कैबिनेट : सरकारी अधिकारियों को मिलेगा लैपटॉप, NCC कैडेट को 150 रु. भोजन भत्ता; 34 प्रस्तावों पर लगी मुहर

jharkhand_mantrlai11.jpg

द फॉलोअप डेस्क

झारखंड कैबिनेट (Jharkhand Cabinet) की बैठक समाप्त हो गई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की मीटिंग हुई। मीटिंग में 34 प्रस्तावों पर मुहर लगी। कोयला मोड़-छोटा मोहनपुर सड़क के लिए 44 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए। पाकुड़ बाईपास के लिए 36 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। नामकुम से डोरंडा तक फोरलन सड़क बनेगी जिसके लिए 126 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई। गढ़वा हूर मोड़ से डाल्टनगंज सड़क के लिए 86 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। गुमला के खूंटी-कोलेबिरा रोड के लिए 36 करोड़ रुपये मंजूर किए गये हैं।

पाकुड़ के विक्रमगंज पथ के लिए 61 करोड़ रुपये की मंजूरी

पाकुड़ के विक्रमगंज पथ के लिए 61 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई। कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने बताया कि बैठक में किन प्रस्तावों को मंजूरी मिली। डॉ. संजय कुमार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ओरमांझी को सेवा से बर्खास्त किया गया। वे जून 2017 से अनाधिकृत रूप से सेवा में नहीं थे। इसके साथ ही बैठक में पलामू पाइपलाइन सुविधा के लिए 456 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। एनसीसी के कैडेट के भोजन भत्ता में वृद्धि की गई है, प्रतिदिन अब 150 रुपये का भोजन भत्ता मिलेगा। झारखंड सोशल ऑडिट सोसाइटी के रूप में होगा निबंधित होगा। देवघर के पलाजोरी मौजा ने 18 एकड़ जमीन ईसीएल चित्रा परियोजना को देने की मंजूरी। गिरिडीह के बोडो हवाई अड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण के वास्ते 60 करोड़ की मंजूरी।

रांची में ताज होटल के लिए 6 एकड़ भूमि देने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

आज की बैठक में आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है, जिसके हिसाब से कुल 2500 आंगनबाड़ी भवन का निर्माण होगा। बोकारो के राधागांव रेलवे स्टेशन पथ के लिए 34 करोड़ की मंजूरी दी गई है। पंडित रघुनाथ मुर्मू जनजातीय विश्वविद्यालय के लिए विभिन्न पदो को मंजूरी मिली। रांची में ताज होटल के लिए 6 एकड़ भूमि देने के प्रस्ताव को मंजूरी, कोर कैपिटल एरिया 2 में दी जमीन जायेगी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\