logo

बीजेपी ने विधायकों को जारी किया व्हिप, कल विधानसभा में उपस्थित रहने का दिया निर्देश

a953.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

रविवार को हरमू स्थित प्रदेश बीजेपी कार्यालय में विधायक दल की बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने बैठक की अध्यक्षता की। कल विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है जहां नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को बहुमत साबित करना है। बीजेपी ने विधायकों को लिए व्हिप जारी किया और कल विधानसभा में शत-प्रतिशत उपस्थिति का निर्देश जारी किया। इस मौके पर बीजेपी ने कहा कि सरकार केवल और केवल अपनी गलतियों की वजह से संकट में है। बीजेपी ने कहा कि सरकार को आदिवासी कार्ड केलने की बजाय आत्ममंथन करना चाहिए कि पूर्व मुख्यमंत्री को किन कारणों से जेल में हैं। 

बाबूलाल मरांडी कल सदन में देंगे जवाब
बीजेपी ने कहा कि सत्तापक्ष द्वारा लगाये तमाम आरोपों का कल सदन में बाबूलाल मरांडी जवाब देंगे। मीटिंग के बाद मीडिया से मुखातिब विधायक भानुप्रताप शाही ने कहा कि मुख्यमंत्री चंपई सोरेन कहते हैं कि वह हेमंत सोरेन द्वारा शुरू किए गये कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। क्या इसका मतलब यह समझा जाये कि प्रदेश में भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, बेरोजगारी, भ्रम और जनता को ठगने का सिलसिला और बढ़ेगा। भानुप्रताप शाही ने कहा कि हम झारखंड में हेमंत राज पार्ट-2 रिपीट नहीं होने देंगे। 

मौजूदा सरकार अंतर्कलह में फंस जायेगी!
हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका और सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों के आरोपों पर भानुप्रताप शाही ने कहा कि हमारी ऐसी कोई मंशा नहीं है। हमने ऐसा कोई प्रयास नहीं किया। हमने केवल सरकार की गलतियों को सामने लाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार केवल अपनी अंतर्कलह की वजह से मुश्किल में आ सकती है। उन्होंने कहा कि हमने सुना है कि हैदराबाद में रिजॉर्ट में विधायकों को कड़ी निगरानी में रखा जा रहा था। उनको खाना भी अपने रूम में ही मंगाकर खाना पड़ा। इससे साफ जाहिर होता है कि सत्तापक्ष में खुद ही कितना अविश्वास है। उन्होंने कहा कि अंतर्कलह के लिए बीजेपी जिम्मेदार नहीं है।