logo

व्यापारियों को सुरक्षा दे प्रशासन वरना करेंगे राज्यव्यापी आंदोलन, बोले JD(S) नेता पवन झा

a293.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

जनता दल (सेक्यूलर) के प्रदेस अध्यक्ष पवन झा ने शुक्रवार को कहा कि धनबाद में व्यावसायियों और चेंबर ऑफ कॉमर्स के लोगों को जान का खतरा है। जिला प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराया। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन ने व्यावसायियों की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की तो जेडी (एस) पूरे राज्य में धरना और प्रदर्शन करेगी। पवन झा ने कहा कि एक ओर रोज बदमाशों से मिल रही हत्या और रंगदारी की धमकियों के बावजूद व्यापारियों को सुरक्षा नहीं दी गई तो वहीं दूसरे ओर झामुमो और कांग्रेस के नेता भारी सुरक्षा के बीच चलते हैं। यह सही नहीं है। 

व्यापारियों को सुरक्षा नहीं मिली तो पलायन होगा
जेडी (एस) प्रदेश अध्यक्ष पवन झा ने बताया कि यदि व्यापारियों को सुरक्षा नहीं मिली तो प्रदेश से उनका पलायन होगा। इसका सीधा असर रोजगार पर पड़ेगा। सरकार के राजस्व पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन के आश्वासन के बाद भी व्यापारियों से रंगदारी मांगे जाने का मामला प्रकाश में आ रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को अपराधियों पर नकेल कसकर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाना चाहिए।

 

धनबाद में व्यापारियों के खिलाफ अपराध में इजाफा
बता दें कि 28 अक्टूबर को धनबाद के बैंकमोड़ स्थित कार सेंटर के संचालक दीपक अग्रवाल को अपराधियों ने गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल दीपक अग्रवाल को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए प्रिंस खान गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया। इस मामले में 1 नवंबर को धनबाद बंद का आह्वान किया गया था। बताया जाता है कि राजस्व को 500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स ने सरकार को अल्टीमेटम दिया कि यदि व्यापारियों के खिलाफ अपराध पर लगाम नहीं लगा तो बेमियादी बंद बुलाया जाएगा।