logo

कोलकाता में कलाम यूथ रत्न अवार्ड से सम्मानित होंगे जामताड़ा के एहतेशामुल हक़  

HAQ.jpeg

जामताड़ा 

जामताड़ा के एहतेशामुल हक़ कोलकाता में कलाम यूथ रत्न अवार्ड से सम्मानित होंगे। इसके लिए कोलकाता में 27-28 जुलाई को समारोह होगा। इसमे 25 देशों के 300 से अधिक डेलीगेट शामिल होंगे। एहतेशामुल हक़ कार्यक्रम में झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। एहतेशामुल हक़  सामाजिक संस्था सोशल शाइन फाउंडेशन के संस्थापक एवं डाक विभाग में कार्यरत महमूद अंसारी के बेटे हैं। अवार्ड के संबंध में एहतेशामुल हक़ को  निमंत्रण पत्र मिल चुका है। बताया कि देश के पूर्व राष्ट्रपति एवम मिसाइल मैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर ख्वाब  फाउंडेशन की ओऱ से ये अवार्ड दिया जायेगा। 

इन देशों के प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा 
एहतेशाम ने बताया कि आगामी 27-28 जुलाई को कोलकाता में कलाम यूथ लीडरशिप कॉन्फ्रेंस  6.0 (2024 ) का आयोजन होना है। 2 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में मलेशिया, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, सऊदी अरब, अफ्रीका, मालदीव और बर्मा सहित दुनियां भर के 25 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। वहीं, भारत के 28 राज्यों और बिहार के 38 जिलों से कुल 300 डेलीगेट्स भाग लेंगे। कार्यक्रम में एहतेशामुल हक़ के जॉब के साथ एजुकेशन फील्ड में ही उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यक्रम पर चर्चा होगी। 

बच्चों को मुफ्त शिक्षा देना चाहते हैं हक 
एहतेशामुल  ने बताया कि वो अपने जॉब के  साथ-साथ जामताड़ा का नाम देश-विदेश में रौशन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारे झारखण्ड में शिक्षा की वयवस्था एकदम बिखर सी गयी है। उन्होंने निर्णय लिया है कि आने वाले दिनों में वो जिले के गरीब को बच्चों को मुफ्त शिक्षा उपलब्ध करायेंगे। जिले में एक एक विद्यालय खोलेंगे, जहां बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी। 


 

Tags - Ehteshamul HaqhonoredKalam Youth RatnaJharkhand News