logo

कोर्ट की शरण में पहुंचे जयराम महतो, बेल पर कल सुबह होगी सुनवाई 

रदब2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष और गिरिडीह लोकसभा सीट से नामांकन करने वाले जयराम महतो कोर्ट की शरण में पहुंच गए हैं। उन्होंने 4 मई को रांची के सिविल कोर्ट में एंटीसीपिटरी बेल के लिए मूव किया है। उनके अधिवक्ता प्रदीप कुमार महतो ने कोर्ट में एबीए फ़ाइल किया है। जयराम महतो के बेल पर 6 मई यानि कल सुनवाई होगी। 

नामांकन करने के बाद से फरार हैं जयराम महतो 

आपको बता दें कि 1 मई मजदूर दिवस के अवसर पर जयराम महतो अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बोकारो डीसी कार्यालय नामांकन करने के लिए पहुंचे थे। नामांकन करने के बाद जब वह बाहर निकल रहे थे तब रांची के नगड़ी थाना कि पुलिस ने उन्हें एक मामले में हिरासत में लिए जाने के सूचना दी। जब जयराम महतो के समर्थकों को इसकी जानकारी मिली तो वे काफी उग्र हो गए। उसके बाद पुलिस की इजाजत से जयराम महतो अपने समर्थकों को सम्बोधित करने के लिए गए। लेकिन सभा समाप्त होने के बाद भीड़ का फायदा उठाते हुए जयराम महतो वहां से फरार हो गए। 

जयराम को भगाने के आरोप कई लोग हो चुके हैं गिरफ्तार 

नामांकन से पहले जयराम महतो को भगाने के मामले में बोकारो के सिटी थाना में जयराम महतो समेत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसमे से 4 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जिसमें JBKSS के महासचिव फरजान खान, अल्पसंख्यक मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष रिज़वान अख्तर, जयराम के प्रस्तावक संजय महतो और विक्रम रवानी को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। सभी पर पुलिस ने धारा 353, 332, 147, 149  कुल आठ अलग - अलग धाराएं लगाई गई है।

Tags - Jairam Mahato Jairam Mahato News Jairam Mahato Latest News Jairam Mahato's news Jairam Mahato missing