logo

बड़ी खबर : जेल में बंद आलमगीर की बढ़ेगी मुश्किलें, सीएम चंपाई छीन लेंगे विभाग

alamgir_photo2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
टेंडर कमीशन घोटाला मामले में जेल में बंद मंत्री आलमगीर आलम पर सीएम चंपाई सोरेन बड़ी कार्रवाई करने जा रहे हैं। मंत्री आलमगीर के विभाग को छीना जाएगा। सूत्रों के हवाले से निकलकर आ रही खबर के अनुसार मंत्री आलमगीर आलम का सारा प्रभार आज सीएम चंपाई सोरेन अपने जिम्मे लेंगे।आलमगीर आलम के जिम्मे ग्रामीण विकास विभाग और संसदीय कार्य विभाग है। सीएम द्वारा यह कार्रवाई इसलिए की जा रही है ताकि विकास कार्यों में कोई रुकावट न आए। बता दें कि टेंडर कमीशन घोटाला मामले ने ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम को 15 मई को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद 13 दिन के पूछताछ के बाद उन्हें 30 मई को जेल भेज दिया गया। उन्हें 12 मई को समन देकर 14 मई को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। 

6 मई को आलमगीर आलम के पीएस के नौकर के घर पर हुई थी छापेमारी
बता दें कि 6 मई को मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के नौकर के घर ईडी ने छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ 32 करोड़ से अधिक की रकम की बरामदगी हुई थी। जबकि इस पूरे मामले में हुई छापेमारी में ईडी ने 37 करोड़ से अधिक की रकम को बरामद किया था। इसके बाद 8 मई को ईडी की टीम सचिवालय पहुंची। संजीव लाल के दफ्तर को सर्च किया। यहां से ईडी को करीब 2 लाख रुपए नगद सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले थे। 


वीरेंद्र राम की गिरफ्तारी के बाद से ही जांच के दायरे में थे मंत्री
ग्रामीण कार्य विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम की गिरफ्तारी के बाद से ही मंत्री आलमगीर आलम ED की जांच के दायरे में थे। ED ने उनसे पूछताछ की तैयारी कर रही थी। वीरेंद्र राम को ED ने 23 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था।
 

Tags - Minister Alamgir Alamchampai sorenJharkhand news