logo

JAC EXAM : 25 मार्च से हो सकती है जैक मैट्रिक, इंटर की परीक्षा...आज की बैठक से मिल गये हैं संकेत

jac1.jpg

रांची: 
मैट्रिक और इंटर में पढ़ने वाले छात्र लगातार इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनकी परीक्षा की तिथि की घोषणा कब की जाएगी। नये अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद उम्मीद जगी है कि जल्द इस पर कोइ फैसला लिया जा सकता है।  कयासलगाए जा रहे हैं कि झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडीएट की परीक्षा 25 मार्च से हो सकती है। गुरुवार को जैक के अध्यक्ष अनिल महतो ने परीक्षा के संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से मुलाकात की। मुलाकात में वार्षिक परीक्षा के आयोजन को लेकर विचार-विमर्श हुआ। 


 

संकेत मिल गये हैं
आज हुई बैठक से यह संकेत मिल गया है कि मार्च के अंतिम सप्ताह में मैट्रिक औऱ इंटर की परीक्षाएं हो सकती हैं। इसकी तैयारियां की जा रही है। मैट्रिक और इंटर की परीक्षा दो पालियों में होगी। दोनों पालियों में परीक्षा दो-दो घंटे की होगी। परीक्षा केंद्रों में कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। 


 

होम सेंटर नहीं दिया जाएगा
पहले ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि परीक्षा होम सेंटर में ही दिये जाएंगे लेकिन अब यह बात सामने आ रही है कि परीक्षा होम सेंटर में आयोजित नहीं किये जायेंगे। गौरतलब है कि दिसंबर 2021 में ही मैट्रिक और इंटरमीडिएट की फाइनल परीक्षा को लेकर फार्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी थी।