logo

Jharkhand Weather Update : रांची में खूब बरसे बदल, मौसम हुआ सुहाना; गर्मी से मिली राहत

ranchi_after_rain.jpg

द फॉलोअप डेस्क
राजधानी रांची का मौसम सुहाना हो गया है। मूसलाधार बारिश ने गर्मी से लोगों को राहत दिलाई। बता दें कि सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए है। खबर लिखने तक रांची सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्की और मध्यम बारिश में हो रही है। रांची स्थित मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले दो-तीन दिनों तक मॉनसून सक्रिय रहेगा। इससे राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होती रहेगी।

7 जुलाई तक राज्य में गरज के साथ बारिश
मौसम विभाग ने आज से लेकर 7 जुलाई तक राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने आज और कल राज्य के उत्तरी और निकटवर्ती मध्य भाग में भारी बारिश की संभावना जताई है। 4 जुलाई से मौसम विभाग ने किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया है। राज्य में अभी मानसून एक्टिव है।

झारखंड में जून में 39% ही गिरा पानी
झारखंड से मानसून जैसे रूठ सा गया है। जुलाई का महीना आ गया है और अब तक खुलकर बारिश नहीं हुई। पिछले नौ सालों में बीते माह जून में सबसे कम बारिश हुई। इस बार मानसून जून में एक दिन भी झमाझम बारिश नहीं हुई। इस बार जून में मानसून केवल 39 फीसदी ही बरसा। राज्य में इस दौरान 73.5 मिमी बारिश हुई। इस बार का मानसून जून के दौरान 2019 के कमजोर मानसून से भी पिछड़ गया है। इस बार बारिश में कमी का प्रतिशत बढ़कर 61 फीसदी पहुंच गया है।

Tags - JharkhandJharkhand newsJharkhand weather newsMonsoonMonsoon active in Jharkhand