logo

दुर्गा पूजा में डीजे बजाने की अनुमति होगी या नहीं आ गया निर्देश

्र.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के मुख्य सचिव एल खियांग्ते ने दुर्गा पूजा से पहले शुक्रवार को रांची में एक अहम बैठक की। बैठक में पुलिस के आला अधिकारी भी शामिल हुए थे। मुख्य सचिव ने पुलिस पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। कहा कि थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक करें। समाज के प्रबुद्ध व्यक्तियों को अपने साथ जोड़ें और विधि-व्यवस्था बनाए रखने में उनकी मदद लें। मुख्य सचिव ने सभी जिलों के उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों से कहा कि दुर्गा पूजा आपसी भाईचारे एवं सद्भावनापूर्ण माहौल में संपन्न हो, इसके लिए अभी से जरूरी तैयारी शुरू कर दें। डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का भी आदेश मुख्य सचिव ने दिया।


असामाजिक तत्वों पर सीसीटीवी कैमरे से रखे नजर 
मुख्य सचिव ने कहा कि सभी पूजा समितियों को निर्देश दें कि वे पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी लगाएं ताकि असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके। डीसी और एसपी सभी पूजा पंडालों एवं रूट लाइन का फिजिकल वेरिफिकेशन करें। सभी पूजा पंडालों में पर्याप्त संख्या में फायर टेंडर की व्यवस्था करें। पूजा समिति के सदस्यों को अग्निशमन विभाग के सहयोग से इसे चलाने के लिए ट्रेंड भी किया जाए। 


थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक करें
मुख्य सचिव ने झारखंड के सभी डीसी एवं एसपी से कहा कि शांति समिति की बैठक थाना स्तर पर सुनिश्चित करें, स्थानीय प्रबुद्ध जनों एवं गणमान्य लोगों की मदद लें। सभी जिलों के कंट्रोल रूम को 24X7 सक्रिय रखें। दुर्गा पूजा के दौरान पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करें, ताकि किसी भी अप्रत्याशित स्थिति से निबटने में त्वरित कार्रवाई की जा सके। मुख्य सचिव ने सभी डीसी और एसपी से कहा कि मूर्ति विसर्जन के दौरान अधिक गहराई वाले तालाबों एवं नदियों में साईनेज लगाकर लोगों को सावधान करें, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। बैठक में प्रधान सचिव वंदना दादेल, डीजीपी अनुराग गुप्ता एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 


 

Tags - Durga Puja Durga Puja News Durga Puja DJ DJ in Jharkhand Chief Secretary Jharkhand Chief Secretary L Khyangte