logo

Deoghar : देवघर एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेगी Indigo और SpiceJet की फ्लाइट, मिली मंजूरी

deoghar.jpg

देवघर: 

देवघर हवाई-अड्डे से बहुत जल्द हवाई सेवा की शुरुआत हो जाएगी। ताजा जानकारी के मुताबिक एय़रपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने स्पाइजेट और इंडिगो को देवघर एयरपोर्ट से उड़ान की इजाजत दी है। गौरतलब है कि हाल ही में दोनों एयरलाइन कंपनियों ने एयरपोर्ट की तैयारियों का जायजा लिया था और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को आवेदन दिया था। 

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की मंजूरी
बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय के उपक्रम फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से देवघर एयरपोर्ट से एयरलाइंस कंपनियों की उड़ानों की फ्रीक्वेंसी का पूरा अध्ययन करने के बाद इसे तय किया गया है। इंडिगो और स्पाइसजेट की फ्लाइट्स को स्लॉट दिया गया है। बताया जा रहा है कि सारी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद फेडरल एविएसन एडमिनिस्ट्रेशन ने देवघर एयरपोर्ट की फ्रीक्वेंसी रेजं के मुताबिक स्लॉट फिक्स कर दिया है। 

शुरुआती चरण में कहां के लिए फ्लाइट
फ्रीक्वेंसी रिपोर्ट आने के बाद देवघर एयरपोर्ट के नजदीकी, रांची, दुर्गापुर, पटना और कोलकाता हवाई मार्ग में एयर ट्रैफिक का पता फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेसन लगा चुका है। जानकारी मिल रही है कि दोनों एयरलाइन कंपनियों शुरुआती चरण में दिल्ली, कोलकाता, रांची और बेंगलुरु के लिए उड़ानों की शुरुआत करेगी। एयरलाइन कंपनियों ने कोलकाता एयरपोर्ट से यात्री बस, कार, ब्रांड लोगो, टिकट और बोर्डिंग पास देवघर एयरपोर्ट भेजने की तैयारी की है।