logo

FIH ओलंपिक क्वालीफायर : खिलाड़ियों से नहीं मिल सकेगा कोई; कड़ी सुरक्षा होगी

fih2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
राजधानी रांची को FIH महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 की मेजबानी मिली है। 13 से 19 जनवरी 2024 तक मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा हॉकी स्टेडियम खिलाड़ियों से गुलजार रहेगा।  प्रतियोगिता में भारतीय टीम समेत कुल 9 टीमें हिस्सा लेंगी। टीमों के स्वागत के लिए सारी तैयारियों कर ली गई है। खिलाड़ियों के ठहरने वाले होटलों में सुरक्षा चाक-चौबंद है। होटल की सुरक्षा की 30 पुलिसकर्मियों को जिम्मेवारी सौंपी गई है। हर पाली के लिए दस-दस पुलिसकर्मी भी हैं, जो तीन पाली में होटल में खिलाड़ियों की सुरक्षा में ड्यूटी कर रहे हैं। होटल के मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों के पास हैंड मेटल डिटेक्टर भी है।


07 जनवरी तक खिलाड़ी रांची पहुंचेंगी
रांची में 13 जनवरी से महिला हॉकी ओलंपिक क्वालिफायर मेच आरंभ होगा। मैच में भारत, अमेरिका, इटली, जर्मनी, जापान, न्यूजीलैंड, चिली व चेक गणराज्य की टीमें शामिल होंगी। भारतीय टीम के अलावा इटली से खिलाड़ियों का दल गुरुवार को रांची पहुंचा। खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। खिलाड़ी बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचते के साथ ही पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के घेरे में रहेंगे। अत्याधुनिक हथियार से लैस दक्ष पुलिसकर्मी होंगे। 


खिलाड़ियों से मिलने पर सख्त मनाही
एयरपोर्ट से ठहरने के लिए होटल पहुंचने तक पायलट वाहन के अलावा एस्कॉर्ट टीम साथ रहेगी। यह टीम के खिलाड़ियों के होटल से स्थान तक आने-जाने या फिर अभ्यास के लिए एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम तक साथ रहेगी। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को खिलाड़ियों के पास पहुंचने और मुलाकात की सख्त मनाही है।