logo

कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, मंत्रिपद सहित इन मुद्दों पर चर्चा...

congress27.jpg


द फॉलोअप डेस्क, रांची 
सर्किट हाउस में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर, राजेश ठाकुर के साथ कांग्रेस कोटे के मंत्री विधायक शामिल हुए हैं। सूत्रों के अनुसार बैठक में मंत्रिपद और विधायक दल का नेता चुने जाने पर राय शुमारी हो सकती है।

गौरतलब है कि चंपाई कैबिनेट में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम जेल में बंद हैं। टेंडर में कमीशन मामले में उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया था। आलमगीर आलम की गिरफ्तारी के बाद मंत्रिमंडल में ग्रामीण विकास विभाग रिक्त है। ऐसे में विभागीय कार्यों में बाधा न हो इसे लेकर कांग्रेस कोटे से किसी एक विधायक को जिम्मेवारी देने पर फैसला लिया जा सकता है।

मंत्री पद की रेस में इरफान आगे 
पुख्ता सूत्रों के मुताबिक मंत्री बनाये जाने की रेस में इरफ़ान अंसारी का नाम सबसे आगे चल रहा है। चर्चा तो यह भी कि इरफान अंसारी का मंत्री बनाया जाना लगभग तय माना जा रहा है। दरअसल, इरफान को मंत्री बनाये जाने की पीछे एक बड़ी वजह है। आलमगीर आलम की इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यक कोटे का एक पद खाली हो गया है। ऐसे में कांग्रेस कोटे से एकमात्र अल्पसंख्यक विधायक इरफान अंसारी विकल्प के तौर पर देखे जा रहे हैं।

Tags - congress jharkhand meetingghulam ahmad meer