logo

रामगढ़ में डकैती, आग और कत्ल, महिला के पैर छूकर घर में दाखिल हुए थे चार अपराधी

ेहेपगतो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रामगढ़ जिला के वार्ड नंबर 5 के विद्या नगर में गुरुवार को दिन-दहाड़े एक महिला हत्या की दी गई। महिला की पहचान सुशीला देवी (60) के रूप में हुई है। सुशीला देवी को मारने वाले लोग डकैती के इरादे से घर में दाखिल हुए थे। महिला की हत्या के बाद घर में आग लगा दी गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार रामगढ़ थाना के विद्यानगर मोहल्ले में गुरुवार को दिनदहाड़े असर्फी प्रसाद के घर तीन युवक और एक युवती पहुंचे। घर मालकिन सुशीला देवी ने दरवाजा खोला तब चारों ने उनके पैर छूए और फिर ऊपर तल्ले में अंदर चले गए। इसके थोड़ी देर बाद मोहल्ले के कुछ लोगों ने उन युवकों को हड़बड़ी में घर से निकलता देखा। घर के नीचे का दरवाजा खुला हुआ था और पहले तल्ले से धुआं निकल रहा था। 


सारे कमरे का सामान बिखरा था
मोहल्ले के लोगों ने जब घर के बाहर पहुंचे तो देखा कि नीचे का दरवाजा खुला हुआ था और ऊपर पूरा धुआं भरा हुआ था। स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग बुझाने की कोशिश की और इसके बाद दमकल को सूचना दी, फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान देखा गया कि सुशीला देवी किचन में मृत अवस्था में पड़ी है। उनका शरीर खून से लथपथ था। सारे कमरों का सामान बिखरा हुआ था। घर में घुसे डकैतों ने महिला की हत्या की और घर के कोने-कोने की तलाशी ली और घर में रखा सोना, चांदी के जेवरात के साथ कीमती सामान ले गये। उन्होंने कमरे में आग भी लगाई। इसके साथ ही घर में लगे सीसीटीवी के डीवीआर को भी अपने साथ ले गए।


सीसीटीवी में कैद हुई घटना 
प्रथम दृष्टया पता चल है कि महिला की पीठ, हाथ, कंधा, छाती में नुकीली चाकू जैसे हथियार से वार किया हुआ था। इतना ही नहीं हत्यारों ने दरिंदगी दिखाते हुए महिला के हाथ की नसें भी काट दी। पोस्टमार्टम हाउस में शव का पोस्टमार्टम डीसी द्वारा गठित चिकित्सकों की टीम द्वारा किया जाना है। लेकिन पुलिस को अब तक हत्या के लिए इस्तेमाल हथियार नहीं मिल पाया है। मोहल्ले में एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीर कैद हो गई। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सभी आरोपी बड़ी तेजी से हत्या, डकैती और आगजनी की घटना को अंजाम देकर खुले मैदान की ओर भागते नजर आ रहे हैं। 


खड़गपुर गए थे सुशीला देवी के पति अशर्फी प्रसाद
सुशीला देवी के पति अशर्फी प्रसाद सेवानिवृत्त रेल कर्मी हैं। इनका एक पुत्र है, जो मलेशिया में काम करता है। वह अपनी पत्नी के साथ मलेशिया में ही रह रहा है। मृतका की दो पुत्रियां हैं. एक खड़गपुर में रहती है। अशर्फी प्रसाद उसी के पास गये हुए थे। दूसरी पुत्री रामगढ़ में ही रहती है। वह यहां नौकरी करती है। सूचना मिलने पर वह भी पहुंची। उसका रो-रोकर बुरा हाल था। अशर्फी प्रसाद को घटना की सूचना दी गई, तो वह भी तत्काल रामगढ़ के लिए रवाना हो गए। 

एसडीपीओ समेत पुलिस अधिकारी पहुंचे
सूचना मिलते ही रामगढ़ के एसडीपीओ परमेश्वर प्रसाद, इंस्पेक्टर अजय कुमार साहू समेत अन्य पुलिस अधिकारी व पुलिस बल के जवान घटनास्थल पर पहुंचे। फॉरेंसिंक विभाग की टीम भी वहां पहुंची। फॉरेंसिक विभाग की टीम ने भी जांच शुरू कर दी है. एसडीपीओ परमेश्वर प्रसाद ने कहा कि महिला की हत्या हुई है। हत्या के कारण तथा शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। शीघ्र ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंच जायेगी। उन्होंने बताया की आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच की जा रही है। 
 

Tags - Ramgarh News Ramgarh Latest News Ramgarh News Ramgarh Hindi News Ramgarh Crime