logo

जामताड़ा : पुलिस ने पूछा क्यों करते हो साइबर ठगी, आरोपी बोला-पापा को जेल से निकालने के लिए

juuuuu.jpg

जामताड़ाः
जामताड़ा जिले के साइबर डीएसपी मजरूल होदा ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस कर एक हैरान करने वाली बात साझा की। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिन 6 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है उनसे पूछताछ चल रही थी। पूछताछ में एक ठग ने बेहद ही हैरान करने वाला जवाब दिया जब उससे पूछा गया कि तुम ठगी क्यों करते हो तो उसने कहा  कि मेरे पिता पहले से ही साइबर ठगी के मामले में जेल में बंद हैं। उन्हें जेल से बाहर निकालने के लिए मैं इस काम को कर रहा हूं। साइबर ठगी कर पैसे इकट्ठे कर रहा हूं, ताकि कोर्ट की फीस देकर पापा को रिहा करा सकूं। अपराधी का यह जवाब सुनकर पुलिस की टीम आश्चर्य में है। 


एक आईपीएस को भी चूना लगाने का प्रयास 
आरोपियों की पहचान करमाटांड़ थाना क्षेत्र के मटटांड़ के रहने वाला शिव कुमार मंडल, चंदन मंडल, विवेक मंडल और अजय मंडल के रूप में की गई है। इसके अलावा देवघर जिले के मोहनपुर थाना स्थित बांक गांव के राकी कुमार और धनबाद जिले के पूर्वी टुंडी स्थित मोहलीडीह का सुखदेव मंडल को हिरासत में लिया गया है। सबकी उम्र 19 से 28 साल है। बताया जा रहा है कि इनमें से एक ठग ने तो झारखंड के एक वरीय IPS अधिकारी को भी चूना लगाने का प्रयास किया था। लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 


जेल भेजा गया 
जामताड़ा साइबर थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद ने बताया कि आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। छापेमारी के दौरान पुलिस की टीम ने मौके से 16 मोबाइल, 23 अलग-अलग कंपनियों के सिम कार्ड, तीन एटीएम कार्ड, दो चेकबुक, एक पैन कार्ड और दो आधार कार्ड भी बरामद किए हैं।