logo

मां ने फोन छीनकर डांट लगाई, बेटी ने फांसी लगाकर जान दे दी

6बाोी1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद जिले के सरायढेला थाना क्षेत्र के सुगियाडीह में एक 16 साल की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसके पीछे की वजह मोबाइल बताई जा रही है। मृतिका के पिता बबलू दास ने बताया कि मोबाइल देखने के लिए उनकी बेटी खुशी और बेटे के बीच झगड़ा हो रहा था इसी बीच पत्नी ने दोनों बच्चों को डांटा और मोबाइल अपने पास रख लिया। इससे दोनों बच्चे नाराज होकर अपने-अपने कमरे में चले गये। लेकिन किसी को पता नहीं था कि उनकी बेटी कोई खतरनाक कदम उठा लेगी। खुशी अपने कमरे में गई और दुपट्टे से फांसी लगा ली। 


पिता आनन-फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे
थोड़ी देर के बाद पिता अपनी बेटी को मनाने पत्नी के साथ गए तो कमरे का नजारा देखकर हैरान रह गये। उनके पैरों तले जमीन खिसक चुकी थी। उन्होंने बेटी को फंदे से झूलता पाया। इसके बाद उसे उतारा और अस्पताल ले गये। जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया था। लेकिन इसके बावजूद भी पिता को यह विश्वास नहीं हो रहा था तो उन्होंने कहा कि वह अपनी बेटी को दूसरे अस्पताल लेकर जाएंगे। 


छात्र ने मोबाइल की वजह से की आत्महत्या
दो दिन पहले ही झरिया के बस्ताकोला का रहने वाले 10वीं क्लास का छात्र ने आत्महत्या कर ली। उसने भी मोबाइल की वजह से ही आत्महत्या की। बताया जा रहा है कि वह मोबाइल लेकर स्कूल गया था। क्लास में वह फिल्म देख रहा था। इस दौरान शिक्षक ने उसे मोबाइल इस्तेमाल करते हुए देख लिया। शिक्षक ने उससे मोबाइल छीना और प्रिंसिपल को दे दिया। प्रिंसिपल ने छात्र के पिता को बुलाकर फटकार लगाई और मोबाइल वापस कर दिया। उसके बाद छात्र ने अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।