logo

केंद्र बकाया पैसा दे तो 2500 रुपये पेंशन और 500 का देंगे गैस सिलेंडर, हजारीबाग में बोले सीएम हेमंत

hemant38.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज हजारीबाग के इचाक पहुंचे हैं। यहां संबोधन के दौरान सीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि 20 साल में सरकार ने केवल 16 लाख लोगों को पेंशन दिया जबकि केवल 4 साल में हमने 36 लाख पेंशन दिया। सीएम ने केंद्र को भी मंच से जमकर सुनाया। उन्होंने एकबार फिर से केंद्र से बकाया राशि की मांग की। कहा कि हमारा 1.36 लाख करोड़ रुपया बकाया पैसा केंद्र से नहीं मिल रहा है। जिस दिन पैसा मिलेगा उसी दिन राज्य से पिछड़ापन का कलंक मिट जाएगा। 1.36 लाख करोड़ रुपया मिलता तो पेंशन की राशि 2500 रुपये देते। किसानों को 10-10 लाख रुपये देकर रोजगार के लिए तैयार करते। हम लोगों को 1200 का सिलेंडर 500 रुपये में देते।


विपक्षियों की सरकार ने देश को महंगाई, गरीबी, भूखमरी लाई
सीएम ने आगे कहा कि विपक्षियों की सरकार ने देश को महंगाई, गरीबी, भूखमरी और नोटबंदी के सिवा क्या दिया। काला कृषि कानून लाया। हजारों  किसानों ने जान दी। आंदोलन किया तब जाकर कृषि कानून वापस लिए गए। यदि कानून लागू होता तो किसान नहीं बचता। किसान नहीं बचता तो लोग क्या खाते। नोट या सिक्का। किसानों को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। जंगल उजाड़ने का उपाय किया जा रहा है। खनन कंपनियां इस कदर खनन कार्य कर रही है कि स्थानीय ग्रामीण उजाड़ दिए जाएंगे। हालांकि, हम गरीबों का हक छीनने नहीं देंगे। 


विपक्ष ने राज्य को मरणासन्न बना दिया
सीएम ने कहा कि किसी भी राज्य का विकास संसाधनों पर निर्भर करता है। झारखंड पिछड़ा नहीं है बल्कि इसे पिछड़ा बनाया गया। कुछ वर्षों में झारखंड 25 साल का युवा हो जाएगा। इसे कितना मजबूत होना चाहिए था लेकिन विपक्ष ने इसे मरणासन्न बना दिया। हम राज्य का जड़ मजबूत बना रहे हैं। हम कार्ययोजना को ऐसे ही क्रियान्वित करते रहेंगे कि राज्य अपने अधिकार के लिए लड़ना सीखेगा। पूर्ववर्ती सरकार का कैप्टन गड़बड़ था। एक हाथ से नहीं लूट पाए तो डबल इंजन की सरकार बनाकर दोनों हाथों से लूटा। जनता को पता ही नहीं चलता था कि उनके लिए कौन सी योजनाएं संचालित है।