logo

ED का अगला टारगेट मैं हूं, फिर भी मेरी आवाज बंद नहीं होगी- सुप्रियो भट्टाचार्य 

JMM261.jpeg

रांची 

भूमि घोटाला के आरोप में हेमंत सोरेन के बाद पिछले दिनों जेएमएम नेता अंतु तिर्की को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इन दोनों नेताओं की गिरफ्तारी ईडी ने की है। ईडी ने तिर्की से लंबी पूछताछ की है। इसमें कई नाम ऐसे हैं जो जमीन घाटाले में इससे पहले कभी नहीं सुने गये। इसी में एक नाम जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य का भी है। इस बारे में सुप्रियो ने आज प्रेस वार्ता की औऱ कहा, कुछ दिनों पहले ही मैंने इस बात का संकेत दिया था कि मैं ईडी के रडार पर हूं। ईडी के एक अधिकारी ने कुछ दिनों पहले मुझे अपनी आवाज बंद करने के लिए कहा था। सुप्रियो ने कहा, लेकिन मेरी आवाज बंद नहीं होने वाली है। अधिक से अधिक यही होगा कि मुझे भी होटवार जेल भेज दिया जायेगा। मैं वहां बैठकर प्रेस रीलिज लिखने का काम करूंगा। कहा कि बहुत संभव है कि पीएम मोदी के दौरे से पहले ईडी उनको भी समन करे।   

अदालत से बाहर कैसे आ गये दस्तावेज 
सुप्रियो ने आगे कि वे एक एक राजनीतिक व्यक्ति हैं। उनके पास हर दिन अनगिनत कॉल आते रहते हैं। लोगों की बातें सुनना मेरा काम है। इसमें तबादले की भी बात होती है। अब सभी का लेखाजोखा मेरे पास नहीं है। सुप्रियो ने कहा, इस मामले में मैं इतना ही कह सकता हूं कि जिस तबादले को लेकर और जिस चैट की बात की जा रही है, वो तबादला क्या साल 2022 में हुआ है? सुप्रियो ने ये सवाल भी उठाया कि जिस चैट का हवाला दिया जा रहा है कि वो अदालत से बाहर कैसे आ गया। वो प्रमाणित कॉपी है भी या मुझे सिर्फ बदनाम करने के लिए ये सब किया जा रहा है।  


बीजेपी पर लगाये ये आरोप 

सुप्रीयो भट्टाचार्य ने आगे कहा कि बीजेपी की ओर से खूंटी में राजा पीटर का समर्थन मांगा गया था। बीजेपी ने ये प्रयास लोकसभा चुनाव के आरंभिक चरण में ही किया था। सुप्रियो ने कहा, सभी जानते हैं कि राजा पीटर हत्या के केस में सजायाफ्ता हैं। कहा, हत्या के इसी मामले में उग्रवादी कुंदन पाहन भी सजायाफ्ता है। तो बीजेपी वाले उनसे समर्थन मांगने से क्यों परहेज कर रहे हैं। बीजेपी को ये बात साफ करनी चाहिये कि उनका स्टैंड क्या है। कहा, दरअसल बीजेपी के लिए प्रचार करने वालों औऱ वोट मांगने वालों का अपना कोई स्टैंड नहीं है। कहा, जनजातीय के संबंध में अर्जुन मुंडा को जो करना था, उन्होंने कर लिया। लेकिन आम जनता को तो इससे फायदा नहीं हुआ। सच पूछिए तो जेएमएम की लड़ाई ऐसे ही लोगों के खिलाफ है। 


अर्जुन मुंडा पर लगाये ये आरोप 

वहीं, विधायक विकास मुंडा ने कहा कि खूंटी में बड़े पैमाने पर जमीन का कोराबार हो रहा है। इसमें सांसद अर्जुन मुंडा की क्या भूमिका है, इसकी भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि खूंटी में 1400 एकड़ खुंटकटी नेचर की जमीन पर बीजेपी के नेताओं ने कब्जा कर रखा है। ईडी को इसे भी संज्ञान में लेना चाहिये।  

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Supriyo BhattacharyaJMMBJPARJUN MUNDA

Trending Now