logo

चंपाई सोरेन से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हिमंता विस्वा सरमा, साथ में अमर बाउरी भी मौजूद

homi.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से मुलाकात करने असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा उनके आवास पहुंचे हैं। चंपाई सोरेन के मोरहाबादी मैदान स्थित आवास में हिमंता पहुंचे हैं। हिमंता विस्वा सरमा के साथ नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी भी हैं। बता दें कि कल ही चंपाई सोरेन ने बीजेपी ज्वाइन की है। भाजपा में शामिल होने का बाद यह पहली मुलाकात है। 


पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने शुक्रवार को मंच से अपनी पीड़ा बताते हुए अप्रत्यक्ष रुप से झारखंड मुक्ति मोर्चा और हेमंत सोरेन को चुनौती दी। अपने संबोधन में चंपाई सोरेन ने कहा कि मैंने अन्याय के खिलाफ लड़ाई किया है झारखंड में आदिवासी के ऊपर अत्याचार किसी भी कीमत पर हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैंने आदिवासी परंपरा को बचाने के लिए भाजपा में शामिल होने का फैसला लिया है। इस दौरान दिल्ली में हुई जासूसी का भी जिक्र करते हुए चंपाई सोरेन ने जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर जासूसी कराई गई। मैं दिल का साफ आदमी हूं मैं नहीं समझता था कि जिस आदमी ने झारखंड के लिए आंदोलन किया उसके साथ जासूसी किया जाएगा। 


बीजेपी में शामिल होने के पीछे का वजह बताते हुए चंपाई सोरेन ने कहा कि देश के अंदर दो पार्टी है। एक है भाजपा और दूसरी है कांग्रेस पार्टी। झारखंड आंदोलन के समय मुझे याद है की सबसे ज्यादा कोई गोली चलाई है तो वह है कांग्रेस पार्टी। झारखंड की आज जो स्थिति है वह यहां के मूलवासी के लिए अस्मिता का सवाल है। ऐसे में संथाल सहित झारखंड में रहने वाले आदिवासियों की परंपरा और उन्हें बचा कर रखने के लिए मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं। कांग्रेस पार्टी कभी भी आदिवासी की हितैषी नहीं हो सकता। ऐसे में मैं राज्य के विकास के लिए आदिवासी को बचाने के लिए भाजपा में शामिल हुआ हूं।