logo

रांची : मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मिले हाईस्कूल PGT अभ्यर्थी, मिला ठोस आश्वासन

A143.jpg

रांची: 

हाई-स्कूल पीजीटी के अभ्यर्थियों ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मुलाकात की और अपनी मांगों का एक ज्ञापन उन्हें सौंपा। अभ्यर्थियों की मांग को गंभीरता से लेते हुए मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने संबंधित मंत्री से अभ्यर्थियों के सामने ही फोन पर बात की और उन्हें ठोस आश्वासन दिया। दरअसल, हाई स्कूल पीजीटी के अभ्यर्थियों ने मंत्री से उम्र सीमा में छूट देने की मांग की। 

मिथिलेश ठाकुर ने शिक्षामंत्री से फोन पर की बात
हाईस्कूल टीजीटी के अभ्यर्थियों ने जब मांग पत्र मंत्री मिथिलेश ठाकुर को सौंपा तो अभ्यर्थियों के सामने ही मंत्री ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को फोन लगाया। इस दौरान मिथिलेश ठाकुर ने जगरनाथ महतो से शिक्षक नियुक्ति के संबंध में बात की। बातचीत के बाद मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बताया कि शिक्षा मंत्री फिलहाल रांची में नहीं हैं। जब लौटेंगे तब अभ्यर्थियों के साथ उनसे मिलेंगे और यह बातें उनके सामने रखेंगे। 

उम्र सीमा में छूट का क्या है मामला
दरअसल, झारखंड में फिलहाल हाईस्कूल शिक्षक की वैकेंसी निकली है। जिसमें कट ऑफ डेट 2022 रखा गया है अभ्यर्थियों का कहना है कि कोरोना संकट के कारण सभी परीक्षाओं में सभी राज्यों में छूट दिया जा रहा है। इसलिए झारखंड सरकार भी पीजीटी हाईस्कूल की परीक्षा में हम सभी को छूट दे। अभ्यर्थियों ने बताया कि अगर सरकार छूट नहीं देती है तो हजारों अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने का अवसर खो देंगे।