logo

चना–गुड़ का नाश्ता और लंच में दाल भात सब्जी, जेल में ऐसे हैं हेमंत सोरेन

मपोलो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
इनदिनों झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की रात जेल में कट रही है। जो जानकारी मिल पा रही है उसके मुताबिक होटवार जेल में बंद हेमंत सोरेन की रात करवटें बदलते हुए बीत रही है। शुक्रवार की अहले सुबह पांच बजे ही वह उठ गए और सेल में ही चहलकदमी करते रहे। इस बीच हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और बहन उनसे मिलने जेल पहुंच गईं। जेल प्रशासन की अनुमति के बाद दोनों अपर डिविजन सेल में गईं और काफी देर उनसे बातचीत की। बातचीत के दौरान किसी को अंदर नहीं घुसने दिया गया। 


खाने में क्या ले रहे पूर्व सीएम 
हिंदुस्तान अखबार में छपी खबर के मुताबिक हेमंत सोरेन ने सुबह उठने के साथ चना-गुड़ खाया। इसके बाद नाश्ते में रोटी और सब्जी खाया। उन्होंने एक ही रोटी खाई। दोपहर में उन्होंने चावल-दाल, सब्जी खाई। सूत्रों के अनुसार वे दिनभर सेल में ही रहे। रात 8 बजे उन्हें दूध-रोटी और आलू की भुजिया दी गई। 


आज से रिमांड की अवधि शुरू 
इधर दूसरी तरफ आज से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिमांड शुरू होगी। ईडी उनसे 5 दिनों तक रिमांड में पूछताछ करेगी। वैसे तो ईडी ने 10 दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन अदालत ने 5 दिनों की रिमांड ही स्वीकार की। मालूम हो कि गुरुवार को भी हेमंत सोरेन कोर्ट में पेश किया गया था लेकिन उस दिन कोर्ट ने लंबी बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद हेमंत सोरेन को ईडी शनिवार को अपने कब्जे में लेगी। पांच दिनों की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।