logo

VIDEO : बोलेरो की छत पर बने तहखाने में छुपाई थी शराब, बिहार ले जाना था; झारखंड पुलिस ने धर लिया

a3014.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, हजारीबाग:

बिहार में शराबबंदी है। सरकार दावा करती है कि पूरे प्रदेश में कहीं भी शराब की खरीद-बिक्री नहीं हो रही लेकिन, सच्चाई यही है कि दूसरे राज्यों से बिहार में जमकर शराब की तस्करी हो रही है। झारखंड से बिहार में शराब की तस्करी की जा रही है और इसके लिए तस्कर नया-नया तरीका अपना रहे हैं। ताजा मामला हजारीबाग के चौपारण का है जहां बोलेरो गाड़ी की छत पर तहखाना बनाकर शराब की तस्करी की जा रही थी। बोलेरो गाड़ी की छत में छिपाकर शराब ले जाई जा रही थी लेकिन, पुलिस ने धर दबोचा। बता दें कि बिहार-झारखंड की सीमा पर स्थित हजारीबाग के चौपारण में थाना प्रभारी दीपक सिंह और उनकी टीम ने शराब तस्करी के दिलचस्प तरीके का खुलासा किया है। 

 

चौपारण थाना प्रभारी को मिली थी टिप
मिली जानकारी के मुताबिक चौपारण थाना प्रभारी दीपक सिंह को सूचना मिली थी कि उक्त रास्ते से शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना के आधार पर दीपक सिंह अपनी टीम के साथ चोरहादा चेकपोस्ट के पास वाहनों की जांच कर रहे थे तभी वहां BR-52-5523 नंबर की बोलेरो आई। पुलिस ने तलाशी ली लेकिन, शराब कहीं नहीं मिली। हालांकि, सूचना पुख्ता थी इसलिए थाना प्रभारी दीपक सिंह, वाहन को तुरंत छोड़ देने को तैयार नहीं थे। उन्होंने वाहन चला रहे बिहार के नालंदा निवासी मनोरंजन से कड़ी पूछताछ की। उसने बता दिया कि शराब की खेप, बोलेरो की छत में बने तहखाने में छुपा कर रखी गई है। 



बोलेरो की छत में छुपाई थी 15 कार्टन शराब
पुलिसकर्मी फौरन हाथ में पेचकश लेकर बोलेरो की छत का ऊपरी हिस्सा खोलने लगे। थोड़ी ही देर की मशक्कत के बाद छत का वो ऊपरी हिस्सा खुल गया और जो दिखा, पुलिस भी हैरान रह गई। वहां पूरे 15 कार्टून शराब के कॉर्टून छिपाकर रखे गये थे। इसमें 375 और 284 एमएल की बोतल छिपाई गई थी। थाना प्रभारी दीपक सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उक्त कार्रवाई की गई है। टीम में नीलेश रंजन और बिंदेश्वर महतो सहित पुलिस बल के अन्य जवान मौजूद थे। शराब और वाहन को जब्त कर लिया गया है। 

Tags - HazaribaghLiquorJharkhand NewsJharkhand PoliceCrime News