logo

ब्रेकिंग : हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, चुनावी राजनीति से लिया संन्यास

a657.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

हजारीबाग से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने चुनावी राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है। जयंत सिन्हा लोकसभा चुनाव-2024 में हिस्सा नहीं लेंगे। जयंत सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे हैं। जयंत सिन्हा ने ट्विट (एक्स) पर खुद इस बात की जानकारी दी। जयंत सिन्हा का कहना है कि उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अद्यक्ष जेपी नड्डा से प्रत्यक्ष चुनावी दायित्वों से मुक्त करने की अपील की है। इससे पहले पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने भी राजनीति से संन्यास का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वे क्रिकेट पर पूरा ध्यान लगाने के लिए राजनीति छोड़ रहे हैं। 

जेपी नड्डा से चुनावी दायित्वों से मुक्त करने की अपील
जयंत सिन्हा ने ट्विट (एक्स) पर लिखा कि मैंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। बेशक, मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा। मुझे पिछले 10 वर्षों से भारत और हज़ारीबाग़ के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। इसके अलावा, मुझे माननीय प्रधान मंत्री श्री द्वारा प्रदान किए गए कई अवसरों का भी आशीर्वाद मिला है।

 

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का आभार जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताते हुए जयंत सिन्हा ने कहा कि मैं बीजेपी नेतृत्व का भी शुक्रिया अदा करता हूं कि मुझे राष्ट्रसेवा का मौका मिला।