logo

UPSC में चयनित हर्षिता को टेंडर हार्ट ने किया सम्मानित 

harshita.jpg

द फॉलोअप डेस्क
टेंडर हार्ट में यूपीएससी 2023 में चयनित हर्षिता चमारिया के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सम्मान स्वरूप हर्षिता को टेंडर हार्ट की संस्थापिका स्व गार्गी मंजू की एक साड़ी समेत अन्य उपहार दिए गए। टेंडर हार्ट के चैयरमैन सुधीर तिवारी ने हर्षिता को बधाई देते हुए बताया कि हर्षिता की सफलता पूरे विद्यालय को प्रफुल्लित करने वाली एवं सभी विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायी है। उन्होंने बताया कि जल्द ही विद्यालय के सभी छात्र छात्राएं ऐसी ही सफलता की अनेकों कहानियां गढ़ेंगी। 


सफलता में 80 प्रतिशत योगदान टेंडर हार्ट का 
विद्यालय के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में टेंडर हार्ट के चैयरमैन सुधीर तिवारी एवं वाईस चैयरमैन वेदान्त तिवारी ने हर्षिता को सम्मानित किया। सम्मान स्वरूप हर्षिता को टेंडर हार्ट की संस्थापिका स्व गार्गी मंजू की एक साड़ी समेत अन्य उपहार दिए गए। हर्षिता ने इस सम्मान समारोह के लिए सभी का धन्यवाद किया एवं बताया कि उनकी सफलता में विद्यालय की संस्थापिका स्व गार्गी मंजू एवं टेंडर हार्ट का 80 प्रतिशत योगदान है। उनका खुद का योगदान सिर्फ 20 प्रतिशत है। हर्षिता ने बताया कि टेंडर हार्ट के शिक्षकों ने पढ़ाई के साथ-साथ उनकी आँखों में वो सपने भी भरे जिसके फलस्वरूप वो विद्यालय जीवन से ही यूपीएससी के सपने देख सकी।


टेंडर हार्ट अपने विद्यार्थियों में बचपन से ही वो अनुशासन विकसित करता है
हर्षिता ने यूपीएससी की तैयारी कर रहे बच्चों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि यूपीएससी की परीक्षा में अनुशासन सबसे महत्वपूर्ण है। टेंडर हार्ट अपने विद्यार्थियों में बचपन से ही वो अनुशासन विकसित करता है। जिसका लाभ सभी को उम्रभर मिलता है।उन्होंने बताया कि टेंडर हार्ट के विद्यार्थियों के लिए वो स्वयं आए दिन विशेष सेशन लेंगी एवं अन्य सभी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन स्वयं करेंगी। इस दौरान टेंडर हार्ट की प्राचार्या उषा किरण झा, निदेशक जे मोहन्ती समेत पूरे विद्यालय परिवार ने हर्षिता की उपलब्धि पर शुभकामनाएं प्रेषित की।


यूपीएससी 2023 में हार्षिता ने हासिल किया 410वीं रैंक 
गौरतलब है कि यूपीएससी 2023 में 410वीं रैंक हासिल कर पूरे राज्य को गौरवान्वित करने वाली हर्षिता टेन्डर हार्ट की पूर्व छात्रा रहीं हैं। 2017 में 12वीं की परीक्षा उतीर्ण करने वाली हर्षिता ने नर्सरी से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई टेंडर हार्ट से की है।रिजल्ट के बाद टेंडर हार्ट पहुंचने पर हर्षिता का भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। 
 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - JharkhandJharkhand newsUPSCUPSC result 2023