logo

रांची विश्वविधालय के अतिथि शिक्षक बैठे धरने पर, 16 महीने से नहीं हुआ है मानदेय का भुगतान  

ranchiuniversity1.jpg

द फॉलोअप डेस्क:
रांची विश्वविधालय में अतिथि शिक्षकों ने अपने 16 महीने के बकाया मानदेय के भुगतान की मांग को लेकर बुधवार को रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। अतिथि शिक्षकों ने कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है और परिवार जनों के चिकित्सकीय जरूरत को पूरा करने में असमर्थ हैं। उन्होंने सारे बाकाये का भुगतान  किए जाने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही है। 
अतिथि शिक्षकों ने महामहिम कुलाधिपति सह राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री से हस्तक्षेप की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि 16 महीने के मानदेय के अभाव में अपूर्णीय क्षति हो रही है। साथ ही उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन की संवेदनहीनता पर घोर निराशा जताया है। इस मौके पर अतिथि शिक्षकों की एक आपात बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से वर्तमान अतिथि शिक्षक संघ की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया एवं दायित्व धारी पदाधिकारियों को पदमुक्त कर दिया गया। अब जल्द ही अतिथि शिक्षकों की आम बैठक में नई कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी। 
इस धरना प्रदर्शन में डॉ धीरज सिंह सूर्यवंशी, मनमोहन टुडू, सूरज विश्वकर्मा, मोहम्मद आसिफ अंसारी, शाहबाज आलम, ताल्हा नदवी सहित भारी संख्या में अतिथि शिक्षक उपस्थित थे।


 

Tags - रांची रांची विश्वविधालय अतिथि शिक्षक मानदेय धरना प्रदर्शन Ranchi Ranchi University Guest Teacher Honorarium Protest