logo

रांची में डीलिस्टिंग महारैली आज, मतांतरण करने वाले ट्राइबल को आरक्षण के दायरे से हटाने की मांग

ralley.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची के मोरहाबादी में आज जनजातीय समुदाय का महाजुटान है। इस महारैली में झारखंड के अलग-अलग हिस्सों से आए आदिवासियों का जमावड़ा लगेगा। इस महारैली के माध्यम से आदिवासी समाज वैसे लोगों को जो धर्म परिवर्तन कर आरक्षण की सुविधा ले रहे है, उन्हें आरक्षण के दायरे से हाटने की मांग करेगा। जनजाति सुरक्षा मंच के आह्वान पर गांव-गांव से हजारों की संख्या मे लोग अपनी आवाज बुलंद करने पहुंचे रहे हैं। महारैली को लेकर रांची पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। प्रशासनिक स्तर पर भी तमाम तैयारियां कर ली गई है। 


400 अतिरिक्त जवानों की तैनाती मैदान में होगी
इस महारैली को लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी सारी तैयारियां कर ली गई है। पूरे मैदान में 400 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही शहर के सभी थाना प्रभारी को भी निर्देश दिया गया है कि वो अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहें। पीसीआर और पेट्रोलिंग गाड़ी को भी भ्रमणशील रहते हुए शहर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। रैली में आने वाले लोग जुलूस की शक्ल में शहर के विभिन्न मार्गो में ना निकल जाएं ऐसे में उन्हें रोकने के लिए  मैदान की चारों ओर से बैरिकेडिंग की गई है।

धर्मांतरित व्यक्तियों को आरक्षण की सुविधा से वंचित करने की मांग रखेंगे
इस आयोजन को लेकर संगठन के राष्ट्रीय संयोजक और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने बताया कि रैली से जनजाति समाज के लोग धर्मांतरित व्यक्तियों को अनुसूचित जनजाति को मिलने वाले आरक्षण की सुविधा से वंचित करने की मांग रखेंगे। उन्होंने कहा कि संविधान में इस बात का प्रावधान भी है। इसे लागू किया जाना चाहिए।