logo

राज्यपाल ने CM हेमंत सोरेन को पत्र लिख JSSC-CGL परीक्षा में हुई कथित गड़बड़ी की शिकायत की जांच कराने का दिया आदेश

SANTOSHGAGUAR.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
झारखंड के राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा में मिल रही शिकायतों की जांच कराने को कहा है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर परीक्षा की जांच करने का आदेश दिया है। राज्यपाल ने यह कदम आयोग की विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए उठाया है। 

राज्यपाल ने JSSC अध्यक्ष को भी दिया आदेश 
जानकारी हो कि 25 सितंबर को CGL परीक्षा के अभ्यर्थियों ने राज्यपाल से मुलाकात की थी। उन्होंने राज्यपाल से परीक्षा में कदाचार को लेकर शिकायत की। साथ ही पेन ड्राइव, सीडी, रिपीट किए गए प्रश्न पत्र और तथ्य उपलब्ध कराए। इसके बाद गुरुवार को राज्यपाल ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में छात्र संगठनों और छात्रों द्वारा दी गई जानकारी और मिले तथ्यों का जिक्र किया है। साथ ही राज्यपाल ने JSSC के अध्यक्ष से भी परीक्षा के संबंध में तथ्यों के साथ स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है। 

छात्रों द्वारा परीक्षा रद्द करने की मांग 
बता दें कि 21 और 22 सितंबर को आयोजित CGL परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत कई छात्र संगठनों ने की है। छात्रों ने आरोप लगाया है कि परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नों का उत्तर कई अभ्यर्थियों के पास उपलब्ध था। परीक्षा समाप्ति के बाद यह साबित भी हो गया। इसी के आधार पर छात्रों ने परीक्षा रद्द करने और CBI से जांच कराने की मांग की है। वहीं JSSC अध्यक्ष ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि पेपर लीक का सबूत दें, आरोप सही हुआ तो परीक्षा रद्द कर दी जाएगी। इस मामले में हाइकोर्ट में भी याचिका दायर की गई है। राज्यपाल के हस्तक्षेप से अब मामले की जांच की उम्मीद बढ़ गई है।

Tags - झारखंड लेटेस्ट न्यूज झारखंड हिंदी न्यूज राज्यपाल हेमंत सोरेन JSSC-CGL Jharkhand Latest News Jharkhand Hindi News Governor Hemant Soren